जयपुर में गैंगस्टर-बदमाशों के लिए पुलिस ने बनाया पुख्ता प्लान, कमिश्नर जोसफ बोले- बदमाश तैयार रहें, पुलिस की उन पर पैनी नजर

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
जयपुर में गैंगस्टर-बदमाशों के लिए पुलिस ने बनाया पुख्ता प्लान, कमिश्नर जोसफ बोले- बदमाश तैयार रहें, पुलिस की उन पर पैनी नजर

JAIPUR. राजस्थान में विधानसभा चुनावों को देखते हुए जयपुर पुलिस ने गैंगस्टर और बदमाशों से ठिकाने लगाने के लिए पुख्ता प्लान तैयार किया है। इसके तहत जयपुर कमिश्नरेट के सभी थानों के बदमाशों की लिस्ट तैयार की जाएगी। इसमें बदमाशों को पूरा डाटा फीड रहेगा। जिससे पुलिस कभी भी रेड डालकर उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।





'लॉरेंस के नाम पर धमकाने वालों का उससे संबंध नहीं'





जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बदमाशों को हड़काते हुए कहा है कि असामाजिक गतिविधियों में लिप्त रहने वाले लोगों इसके लिए तैयार रहें, पुलिस की उन पर पैनी नजर है। आए दिन लॉरेंस बिश्नोई जैसे गैंगस्टर के धमकी भरे कॉल आने के सवाल पर कमिश्नर जोसफ ने कहा कि कई बदमाश बड़े गैंगस्टर के नाम पर धमकी दे रहे हैं, लेकिन उनका लॉरेंस गैंग से कोई संबंध नहीं है।





बदमाशों की बनाई जा रही लिस्ट





उन्होंने बताया कि जयपुर के बदमाशों की जो लिस्ट बनाई जा रही है। उसमें थानों में सक्रिय बदमाश, गैंग चलाने वाले बदमाश, अवैध शराब बेचने और परिवहन करने वाले लोगों को भी लीस्टेड किया जा रहा है, जो क्राइम ब्रांच के पास भी होगी। इस लिस्ट को जयपुर कमिश्नरेट ने सभी थाना पुलिस को तत्काल प्रभाव से पूरी करने के निर्देश दिए हैं। क्राइम होने पर बीट कॉन्स्टेबल की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने-अपने इलाके के बदमाशों को चेक करें और उनकी लोकेशन लें। जो बदमाश अपराध कर सकता है, उसे पुलिस स्टेशन बुलाकर पूछताछ करनी होगी।





संदिग्ध व्यक्ति की पुलिस को लोग जानकारी जरूर दें





जयपुर कमिश्नर जोसफ ने कहा कि पुलिस शहर में आमजन का विश्वास जीतने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस 24 घंटे और सातों दिन तैयार खड़ी है। यह पुलिस की ड्यूटी है कि वह लोगों को सुरक्षित महसूस कराए। उन्होंने कहा कि लोगों से भी पुलिस उम्मीद करती है कि उन्हें कोई संदिग्ध व्यक्ति लगता है, तो उसकी जानकारी वह पुलिस को दें। अपराध की जानकारी पुलिस से साझा करें। इसमें जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जयपुर पुलिस ने अभी से प्लान बना लिया है। आदतन अपराधियों के रिकॉर्ड को क्लब किया जा रहा है। बदमाशों के घरों पर सुबह, रात, दोपहर कभी भी पुलिस की रेड हो सकती हैं। अगर कोई बदमाश है तो वह इन सब के लिए पूरी तरह से तैयार रहे। 





बाहरी बादमाशों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चलेगा





जयपुर पुलिस ने '5600' नाम की गैंग के बदमाशों को डकैती का योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने पूछताछ में बताया- उनके द्वारा गोल्ड तस्करी करने वालों को कई बार लूटा गया। इसकी जानकारी जयपुर पुलिस ने कस्टम अधिकारियों, दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ भी साझा की है। इसी प्रकार शहर में बाहरी जिलों और राज्यों से आने वाले बदमाशों के खिलाफ भी जल्द एक बड़ा ऑपरेशन चलाया जाएगा। जांच की जाएगी ये लोग किस मकसद से जयपुर में रह रहे हैं।





जयपुर में फरारी काट रहे बदमाश





कमिश्नर ने बताया कि पुलिस सर्च ऑपरेशन के दौरान देखने में आया है कि बाहरी जिलों के बदमाश जयपुर में छुपकर बैठे हुए हैं। निरंतर पुलिस की रेड नहीं होने के कारण वह समय-समय पर इलाके बदल कर वारदात करते हैं। घटना होने के बाद पुलिस गिरफ्त में आने के बाद पता चलता है कि ये दूसरे जिले का बदमाश है और जयपुर में फरारी काट रहा है।



Rajasthan News Jaipur News राजस्थान न्यूज जयपुर समाचार Lawrence Bishnoi gang लॉरेंस बिश्नोई गैंग Police in Jaipur made a plan to act against miscreants Jaipur Commissioner Biju George Joseph जयपुर में पुलिस ने बनाया बदमाशों पर कार्रवाई का प्लान जयपुर कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ