डायरी के पन्ने उजागर करने के अगले दिन ही गुढ़ा के घर पहुंची पुलिस

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
डायरी के पन्ने उजागर करने के अगले दिन ही गुढ़ा के घर पहुंची पुलिस

JAIPUR. राजस्थान की राजनीति में तूफान लाने वाली लाल डायरी के पन्ने उजागर करने वाले सरकार से बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के घर गुरुवार को पुलिस पहुंच गई। जोधपुर पुलिस ने गुरुवार को राजेंद्र सिंह गुढ़ा के जयपुर स्थित सरकारी निवास पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले और वहां मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की। गुढ़ा इस समय जयपुर में नहीं है और अपने विधानसभा क्षेत्र उदयपुरवाटी में ऊंट गाड़ी यात्रा कर रहे हैं। गुढ़ा के जिस सरकारी बंगले पर पुलिस पहुंची है वह अब खाली है। गुढ़ा ने कुछ समय पहले सरकारी निवास खाली कर दिया था और यहां अब उनके क्षेत्र से आने वाले लोगों को ठहराया जाता है क्योंकि यह बंगला सवाई मानसिंह अस्पताल के सामने वाली सड़क पर ही है। 





नाबालिग ने लगाया रेप की आरोप





बताया जा रहा है कि छानबीन और पूछताछ जोधपुर के पीपाड़ सिटी इलाके में एक नाबालिग से गैंगरेप के मामले के संबंध में की गई है। नाबालिग ने कुछ लोगों पर रेप का आरोप लगाते हुए कहा था कि गुढ़ा के बंगले पर भी उसके साथ ज्यादती हुई। पुलिस ने उस गार्ड रूम के सीसीटीवी और बंगले के गेट के सीसीटीवी की जांच की है जहां कथित तौर पर लड़की को रखा गया था। इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। जांच के लिए आरोपियों के साथ पुलिस जयपुर गई थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच में ऐसा पता चला है कि पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने एक अस्थाई रैन बसेरा बनाया था, वही घटनास्थल है। यह अभी प्रारंभिक जानकारी है, जांच के बाद ही यह बातें स्पष्ट होगीं।





गुढ़ा ने जाहिर की पुलिस कार्रवाई की आशंका





एक संयोग है या पता नहीं कुछ और लेकिन गुढ़ा ने 1 दिन पहले बुधवार को ही अपनी चर्चित लाल डायरी के 3 पन्ने उजागर किए थे जिसमें उन्होंने आरसीए चुनाव में कथित तौर पर भ्रष्टाचार और लेनदेन की बातें होने का दावा किया है और इन पन्नों को उजागर करने के दूसरे दिन ही पुलिस की टीम उनके निवास पर जांच के लिए पहुंच गई। गुढ़ा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की आशंका भी जाहिर की थी कि पुलिस उन्हें किसी भी मामले में कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। उनके ऊपर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं और वह कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं।



Rajasthan's Lal Diary पुलिस की गुढ़ा के घर पूछताछ नाबालिग का रेप आरोप राजेंद्र गुढ़ा के घर के पहुंची पुलिस राजस्थान की लाल डायरी राजस्थान की राजनीति politics of Rajastha police inquiry at Gudha's house minor's rape allegation police reached Rajendra Gudha's house