निवाड़ी में पैसे के लेनदेन में युवक से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, थाने में भी पीटा, उसके दोस्तों पर आरोप लगवाया

author-image
Puneet Pandey
एडिट
New Update
निवाड़ी में पैसे के लेनदेन में युवक से पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, थाने में भी पीटा, उसके दोस्तों पर आरोप लगवाया

आशीष द्विवेदी, NIWARI. जिले में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है, जहां एक युवक पर पुलिसिया कहर देखने को मिला है। यहां के टेहरका थाने में एक युवक के साथ पुलिसकर्मियों ने इतनी बेरहमी से मारपीट की कि युवक बेहोश हो गया। मारपीट के मामले में निवाड़ी एसपी ने तीन पुलिसकर्मियों को किया लाइन अटैच। 





पैसे के लेनदेन का मामला है 





मामला टेहरका थाने के गुआवली गांव है, जहां ऋषि सिंह परिहार के साथ टेहरका थाने के पांच पुलिसकर्मियों ने जमकर मारपीट की। पीड़ित ने बताया कि उसे नीरज सिंह बैस नाम के युवक से 2 हजार रूपये लेना थे। जब ऋषि ने नीरज से पैसे मांगे तो गाली गलौच करते हुए ऋषि के साथ जमकर मारपीट कर दी। मारपीट के बाद नीरज खुद ही थाने पहुंच गया और ऋषि के नाम की रिपोर्ट करा दी। 17 जून की शाम करीब 4 बजे टेहरका थाने से पांच पुलिसकर्मी पहुंचे और ऋषि को मारते हुए अपने साथ ले गए। इन पुलिसकर्मियों में प्रधान आरक्षक प्रमोद अटल, आरक्षक मनोज शर्मा व कुलदीप रावत व दो अन्य पुलिसवाले शामिल थे।



जानकारी के अनुसार पुलिसवाले उसे एक मैदान में ले गए और पांचों पुलिसकर्मियों ने बेरहमी के साथ उससे मारपीट की। पुलिसकर्मियों ने ऋषि की बेल्ट और डंडों से इतनी बुरी तरह से पिटाई की कि वह बेहोश हो गया। इसके बाद पुलिसवाले उसे थाने ले गए और वहां भी मारपीट की। थाने में पुलिसवालों ने ऋषि पर दबाव बनाया कि वह अपने दोस्तों पर मारपीट का अरोप लगाए। पुलिसवालों के डर से ऋषि ने वीडियो में अपने दोस्तों का नाम ले लिया। बाद में युवक को झांसी में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पुलिसवालों द्वारा मारपीट का खुलासा हुआ। 





गृहमंत्री ने लिया संज्ञान 





मामला गंभीर होने पर पुलिस अधीक्षक अंकित जायसवाल ने मारपीट में करने वाले तीन पुलिसकर्मी को लाइन अटैच कर दिया है। युवक की बेरहमी से मारपीट के मामले गृहमंत्री ने संज्ञान लिया है और जांच के आदेश दिए हैं। डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा जो पुलिसकर्मी उस युवक को लेकर आए थे उनमें से एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल को लाइन अटैच कर दिया गया है और मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।



निवाड़ी custodial torture niwari थाने में मारपीट