खरगोन में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज ने की एक और घोषणा, कहा- गरीब बहनों को हमेशा 450 रु. में मिलेगा गैस सिलेंडर, 12वीं में 60% अंक लाओ लैपटॉप पाओ

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
खरगोन में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज ने की एक और घोषणा, कहा- गरीब बहनों को हमेशा 450 रु. में मिलेगा गैस सिलेंडर, 12वीं में 60% अंक लाओ लैपटॉप पाओ

KHARGONE. खरगोन के सनावद में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार, 9 सितंबर को गरीब बहनों के लिए एक और घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि गरीब बहनों को केवल सावन महीने में ही नहीं बल्कि आगे भी हमेशा 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलता रहेगा। साथ ही उन्होंने 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत अंक लाने वाले सभी छात्रों को लैपटॉप देने की घोषणा की।

12वीं 60% लाने वाले छात्रों भी लैपटॉप

सीएम शिवराज सिंह ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 12वीं में अब 60 परसेंट मार्क्स लाने वाले स्टूडेंट्स को भी लैपटॉप दिया जाएगा। अगले साल से हर स्कूल में 12वीं में टॉप थ्री पोजिशन पर आने वाले छात्रों को स्कूटी दी जाएगी। सीएम ने मुख्यमंत्री जन आवास योजना की भी घोषणा की। सीएम ने कहा- अभी तक 12वीं में 75 फीसदी अंक लाने पर छात्रों को लैपटॉप दे रहे थे। अगले साल जो बच्चे 60 फीसदी अंक लाएंगे, उन्हें भी इसका लाभ देंगे। सीएम बोले- कमलनाथ जी ने तो हमारे भांजे-भांजियों के लैपटॉप छीन लिए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा अन्य किसी भी बड़े शिक्षण संस्थान में हमारे गरीब भाई-बहनों के बच्चे एडमिशन लेंगे, तो उसकी फीस मध्यप्रदेश की बीजेपी सरकार भरेगी। ये बच्चे किसी भी जाति-धर्म के हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, हमने आयुष्मान योजना में भी विस्तार किया है। जो गरीब और किसान हैं, उन सबको जोड़कर 5 लाख रुपए तक का इलाज साल में फ्री में कराया जाएगा।

कमलनाथ ने कर्जमाफी का वादा पूरा किया?

शिवराज सिंह ने जनता से पूछा कि कमलनाथ ने कर्जमाफी का वादा किया था, पूरा किया क्या? सीएम ने कहा, कांग्रेस ने तो गरीब गर्भवती बहनों के खाते में आने वाले 16 हजार छीन लिए। कन्यादान के 51 हजार नहीं दिए। बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा बंद करवा दी थी। अब हम अपने बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर लेकर जा रहे हैं।

ओंकारेश्वर में ऐसा अद्भुत लोक बनेगा जिसे पूरी दुनिया देखने आएगी

सीएम ने कहा कि अब ओंकारेश्वर में आदि गुरु शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा लग रही है। ऐसा अद्भुत लोक बनेगा कि पूरी दुनिया देखने आएगी। उज्जैन में एक दिन में ढाई से तीन लाख लोग आ रहे हैं। उज्जैन की तरह ही यह अद्भुत लोक इस इलाके की दिशा और दशा बदल देगा।

सीएम शिवराज का 40 किमी का रोड शो

सनावद में सभा के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान रोड शो के रूप में भीकनगांव के लिए निकले। भीकनगांव तक सीएम ने 40 किलोमीटर का फासला तय किया। इस दौरान उनका रथ 12 गांवों से होकर गुजरा। जगह-जगह जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत हुआ। महिलाओं ने सीएम शिवराज सिंह को राखियां बांधीं। भीकनगांव नगर में भी सीएम ने करीब डेढ़ किमी तक रोड शो किया और सभा को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री जन आवास योजना के आवेदन फॉर्म 15 सितंबर से भरे जाएंगे

सनावद के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान जन आशीर्वाद यात्रा लेकर भीकनगांव पहुंचे। यहां सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिनके पास पक्के मकान नहीं हैं, उनके लिए मुख्यमंत्री जन आवास योजना बनाई जाएगी। इसका निर्णय हो चुका है। 15 सितंबर से इसके लिए आवेदन फॉर्म भरना शुरू होंगे। हमारा अगला लक्ष्य है, हमारी लाड़ली बहनों की आमदनी हर महीना 10 हजार हो, इसके लिए प्रयास किए जाएंगे।

कमलनाथ बोले- आचार संहिता लगने तक घोषणाओं की भूल भुलैया में भटकाया जाए

450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की सीएम की घोषणा पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह की कोशिश है कि आचार संहिता लगने तक जनता को घोषणाओं की भूल-भुलैया में भटकाया जाए। फिर ये कहना शुरू कर दें कि अगली सरकार में देखेंगे। लेकिन अगली बार ना उनकी सरकार बनेगी। ना घोषणाएं पूरी होंगी। कांग्रेस की सरकार आएगी और 500 रुपए में गैस सिलेंडर देगी।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज CM Shivraj Singh Chauhan सीएम शिवराज सिंह चौहान BJP's Jan Ashirwad Yatra poor sisters will always get Rs 450. Gas Cylinder Khargone News बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्रा गरीब बहनों को हमेशा मिलेगा 450 रु. का गैस सिलेंडर खरगोन समाचार