कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला को प्रोडक्शन वारंट पर ग्वालियर लाई पुलिस

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला को प्रोडक्शन वारंट पर ग्वालियर लाई पुलिस

जितेंद्र सिंह, GWALIOR. मध्यप्रदेश पुलिस कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला को प्रोडक्शन वारंट पर ग्वालियर लेकर आई है। उस पर ग्वालियर हजीरा क्षेत्र में रहने वाले एक छात्र से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने और उसके घर पर फायरिंग करने का आरोप है। ग्वालियर पुलिस को राजस्थान से 3 दिन की रिमांड मिली है।



अक्टूबर 2022 में दी थी धमकी



ग्वालियर कांचमील कुआं वाली गली में रहने वाले छात्र भूपेंद्र शर्मा ने हजीरा थाना पुलिस को पिछले साल 10 अक्टूबर को लिखित शिकायत दी थी कि 8 अक्टूबर को किसी अज्ञात व्यक्ति ने रिकॉर्डिंग करके मैसेज भेजा, जिसमें उससे 2 दिन में 10 लाख रुपए की रकम मांगी गई है। रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है। भूपेंद्र ने पैसे न होने का मैसेज रिप्लाई किया जिसके बाद उसने मैसेज किया कि इंदौर में प्लॉटिंग कर रहा है। नई गाड़ी भी खरीदने वाला है। रकम नहीं दी तो जान से मार दिया जाएगा।



रात करीब 11 बजे घर पर चलाई गोली



भूपेंद्र ने पुलिस को बताया था कि 8 अक्टूबर में की रात करीब 11 बजे घर की दीवार पर कोई गोली चलाकर भाग गया था। पहले उन्होंने समझा किसी ने पटाखा चलाया है, लेकिन बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला ने दोबारा धमकी दी। तब उसने बताया कि तुम्हारे घर पर रात पर जो गोली चली थी मैंने चलवाई थी। तुमको दिया समय समाप्त हुआ तूने रुपए नहीं पहुंचाए अब तू नहीं बचेगा। जिसके बाद भूपेंद्र ने हजीरा थाने पहुंचकर मामला दर्ज करवाया था।



शॉर्ट एनकाउंटर में पैर में लगी 2 गोलियां



जयपुर पुलिस ने बाबा को धमकाने और फायरिंग कराने के 1 मामले में शॉर्ट एनकाउंटर में गिरफ्तार किया था। इस एनकाउंटर में बाबा के एक पैर में 2 गोलियां लगीं थीं, जिसके बाद वह लंगड़ाकर या सहारा लेकर चलता है। ग्वालियर पहुंचे लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गुर्गे को लगड़ाते और पुलिसकर्मियों का सहारा लेकर चलते हुए देखा गया।



3 दिन की पुलिस रिमांड पर लाई पुलिस



बिश्नोई गैंग का गुर्गा बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला मूलतः आगरा की वाह तहसील का रहने वाला है। अक्टूबर 2022 में ग्वालियर के हजीरा थाना क्षेत्र के कांच मिल इलाके के 1 छात्र से 10 लाख रुपए की फिरौती मांगने और उसके घर पर फायरिंग करने के मामले में वांटेड है। पुलिस बाबा को राजस्थान के जयपुर से मंगलवार को 3 दिन की रिमांड पर ग्वालियर लाई है। रिमांड के दौरान ग्वालियर पुलिस को छात्र को धमकाने और उसके घर पर फायरिंग कराने के बारे में बाबा से पूछताछ करनी है।



ये खबर भी पढ़िए..



इंदौर में हाईकोर्ट कमेटी के सामने ही उलझे कैलाश गर्ग और भूमाफिया चंपू अजमेरा, दोनों ने एक-दूसरे को बताया झूठा



'बाबा लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था, डराने के लिए कराते थे फायरिंग'



ग्वालियर सर्किल के सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ गया था। लोगों से फिरौती मांगते थे, जो नहीं देता था उसे डराने के लिए अपने संपर्कों का उपयोग करके उसके घर के बाहर फायरिंग करवा देते थे। लोग डरकर उन्हें फिरौती दे देते थे।


लॉरेंस बिश्नोई गैंग Lawrence Bishnoi gang बाबा पर फिरौती-फायरिंग के आरोप ग्वालियर पुलिस की रिमांड पर प्रदीप शुक्ला बाबा उर्फ प्रदीप शुक्ला Baba charged with ransom-firing Pradeep Shukla on remand of Gwalior police Baba alias Pradeep Shukla