BJP के 100 से ज्यादा नेताओं पर एक्शन की तैयारी, जिन शिकायतों में सबूत उन भितरघातियों पर आज होगी कार्रवाई

author-image
BP Shrivastava
New Update
 BJP के 100 से ज्यादा नेताओं पर एक्शन की तैयारी, जिन शिकायतों में सबूत उन भितरघातियों पर आज होगी कार्रवाई

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ काम करने वाले पार्टी के पदाधिकारियों, नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जा सकती है। एमपी बीजेपी को सौ से ज्यादा शिकायतें मिलीं हैं। गुरुवार, 25 जनवरी को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में होने वाली अनुशासन समिति की बैठक में इन नेताओं पर एक्शन लिया जा सकता है।

जिन शिकायतों के साथ सबूत, उनमें एक्शन

बीजेपी संगठन को चुनाव में अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वाले जिन वर्कर्स की शिकायतों के साथ ऑडियो, वीडियो और सबूत मिले हैं। उन नेताओं, कार्यकर्ताओं पर अनुशासन समिति की बैठक में एक्शन लेने का निर्णय लिया जा सकता है। विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी नेतृत्व को बडे़ पैमाने पर शिकायतें मिली थीं। शुरुआती छानबीन में जिनके ऊपर भितरघात के आरोप लगे और शिकायत के साथ मिले सबूतों में गड़बड़ी की पुष्टि हुई। उन नेताओं पर अब पार्टी सख्त एक्शन लेने जा रही है।

भितरघातियों पर कार्रवाई का मुद्दा बैठकों में उठता रहा

विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी की कई बैठकों में भितरघातियों पर कार्रवाई का मुद्दा उठता रहा है। चुनाव हारने वाले उम्मीदवारों ने पार्टी के ही कई स्थानीय पदाधिकारियों की शिकायतें की थीं। विधायकों ने भी चुनाव जीतने के बाद भी कुछ पदाधिकारियों की शिकायतें की हैं। करीब आधा दर्जन जिलाध्यक्षों के खिलाफ पार्टी उम्मीदवारों ने गड़बड़ी करने की शिकायतें की हैं।

बीजेपी कार्यालय में एक बैठक हुई, दूसरी दोपहर 3 बजे से

प्रदेश बीजेपी कार्यालय में गुरुवार को दो बैठकें होनी थीं। पहली बैठक सुबह गांव चलो अभियान को लेकर हुई जबकि दोपहर 3 बजे से अनुशासन समिति की बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में अनुशासन समिति के संयोजक वेदप्रकाश शर्मा के साथ सदस्य देवीलाल धाकड़, भगवानदास सबनानी, और जगदीश अग्रवाल शामिल होंगे।

MP Assembly elections एमपी विधानसभा चुनाव BJP Madhya Pradesh बीजेपी मध्यप्रदेश MP BJP disciplinary committee meeting today action on 100 complaints in BJP एमपी बीजेपी अनुशासन समिति की बैठक आज बीजेपी में 100 शिकायतों पर एक्शन