ग्वालियर में प्रॉपर्टी डीलर, प्रिंसिपल पत्नी और बेटे ने किया सुसाइड; चिट्ठी में बिजनेस पार्टनर पर आरोप

author-image
BP Shrivastava
New Update
ग्वालियर में प्रॉपर्टी डीलर, प्रिंसिपल पत्नी और बेटे ने किया सुसाइड; चिट्ठी में बिजनेस पार्टनर पर आरोप

GWALIOR. ग्वालियर में ट्रिपल सुसाइड से सनसनी फैल गई है। शहर में प्रॉपर्टी डीलर, उसकी पत्नी और बेटे ने खुदकुशी कर ली। रविवार सुबह मकान के आगे वाले कमरे में 17 साल के बेटे का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। पति-पत्नी के शव सीढ़ियों की ग्रिल पर फंदे पर लटके मिले। हालांकि घटना के सुसाइड नोट में पार्टनर पर आरोप लगाया गया है।

बिजनेस पार्टनर पर 4 लाख रुपए के लिए परेशान करने का आरोप

 जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर ने फांसी से पहले हाथ की नस भी काटी। अनुमान लगाया जा रहा है जिससे घटनास्थल पर काफी खून फैला पड़ा था। पुलिस को स्पॉट से सुसाइड नोट मिला है। इसमें प्रॉपर्टी डीलर ने बिजनेस पार्टनर पर चार लाख रुपए के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है। घटना हुरावली रोड हारखेड़ा, सिरोल की है।

पत्नी आर्मी स्कूल में प्रिंसिपल

सिरोल स्थित मकान में जीतू उर्फ जितेंद्र झा (50) के परिवार में पत्नी त्रिवेणी झा (47) और बेटा अचल झा (17) ही साथ रहते थे। त्रिवेणी आर्मी स्कूल की ऑफिशियल ब्रांच शाहबाज स्कूल में प्रिंसिपल थीं। शनिवार से ही तीनों किसी का कॉल रिसीव नहीं कर रहे थे।

कॉल नहीं कर रहे थे रिसीव

प्रॉपर्टी डीलर के दोस्त लगातार कॉल कर रहे थे। रविवार को जब वह घर पहुंचे तो मेन चैनल गेट पर अंदर से ताला लगा था। कोई हलचल नहीं थी। उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर के ससुर को फोन लगाया। ससुर और प्रॉपर्टी डीलर के दोस्त किसी तरह घर के अंदर एंटर हुए।

देखा तो पहले वाले रूम के दरवाजे की कुंडी नहीं लगी थी। अंदर प्रॉपर्टी डीलर का जवान बेटा फांसी पर लटका था। इसके बाद सभी आगे बढ़े तो सीढ़ियों के ग्रिल से प्रॉपर्टी डीलर और उसकी पत्नी के शव लटके थे।

बेटे की नोटबुक में मिला सुसाइड नोट

SSP राजेश सिंह चंदेल, ASP ऋषिकेश मीणा, CSP हिना खान, थाना प्रभारी सिरोल विनयसिंह तोमर स्पॉट पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव ने भी जांच की। पुलिस और फॉरेंसिक टीम का शुरुआती जांच में यही मानना है कि तीनों ने सुसाइड किया है। SSP चंदेल का कहना है कि घटनास्थल पर कोई बात संदिग्ध नजर नहीं आई। घर का सामान भी सुरक्षित है।

पुलिस जब घटनास्थल पर जांच कर रही थी तो स्टडी टेबल पर बेटे की नोट बुक में सुसाइड नोट मिला। नोट प्रॉपर्टी डीलर की ओर से लिखा गया है। उन्होंने लिखा है कि बिजनेस पार्टनर चार लाख रुपए के लिए परेशान कर रहा है। वह और उनका परिवार काफी परेशानी में है। इस वजह से मेरे बेटे ने सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि प्रॉपर्टी डीलर ने यह मकान 12 साल पहले लोन लेकर बनाया था।

पहले बेटे ने फिर माता-पिता ने किया सुसाइड !

पुलिस का मानना है कि सबसे पहले प्रॉपर्टी डीलर के बेटे अचल ने घर में झगड़ा या तनाव के चलते खुदकुशी की होगी। उसे फांसी पर लटका देख माता-पिता ने भी सुसाइड का कदम उठाया होगा। प्रॉपर्टी डीलर की कलाई की नस भी कटी मिली है। इसे लेकर पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि उन्होंने नस काटकर खुदकुशी का प्रयास किया हो।

परिजन ने कहा- कभी नहीं लगा परेशान था

मृतक के ससुर और भाई का कहना है कि उनको कभी लगा नहीं कि प्रॉपर्टी डीलर इतने गहरे तनाव में हैं कि कोई ऐसा कदम उठा लेंगे। फोन लगा रहे थे। कोई भी कॉल रिसीव नहीं कर रहा था। पुलिस ने परिजन के बयान भी दर्ज कर लिए हैं।

Gwalior News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज ग्वालियर समाचार husband Triple suicide in Gwalior wife and son committed suicide triple suicide ग्वालियर में ट्रिपल सुसाइड पति-पत्नी और बेटे ने किया सुसाइड ट्रिपल सुसाइड