पं. प्रदीप मिश्रा बोले- सरकार नहीं संस्कार से रुकेंगे अपराध, बेटियां साथ रखें कटार, हिंदू राष्ट्र पर भी दिया बयान

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
पं. प्रदीप मिश्रा बोले- सरकार नहीं संस्कार से रुकेंगे अपराध, बेटियां साथ रखें कटार, हिंदू राष्ट्र पर भी दिया बयान

Bhopal. सीहोर के कुबेरश्वर धाम के प्रख्यात कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा ने भोपाल में विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखे, साथ ही देश में चर्चा का केंद्र बन चुके मुद्दों पर भी दो टूक राय दी। पं. प्रदीप मिश्रा से जब लव जिहाद के बढ़ते मामलों पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों को रोकने के लिए बेटियों को संस्कार देने की आवश्यकता है। मिश्रा बोले कि कोई भी सरकार होने वाले अपराध को नहीं रोक सकती लेकिन घर के संस्कार इसे रोक सकते हैं। सरकार तो केवल केस लड़ सकती है, प्रेशर बना सकती है। लेकिन आने वाले समय में लव जिहाद तभी रुकेगा जब माता-पिता बच्चों को ऐसे संस्कार देंगे। उन्होंने बच्चियों की सुरक्षा के लिए उन्हें आत्मरक्षा के गुर सिखाने और उन्हे अपने पास कटार रखने की भी सलाह दी। 





कृष्ण जन्मभूमि विवाद पर भी बोले







पत्रकारों से चर्चा के दौरान पं. प्रदीप मिश्रा ने मथुरा की कृष्णजन्मभूमि के सवाल पर कहा कि जैसे राम जन्मभूमि के खनन में शिलान्यास निकले थे, यदि कृष्ण जन्मभूमि की खुदाई होगी तो वहां भी बांकेबिहारी की जन्मभूमि के अवशेष निकलेंगे। उन्होंने कहा कि ठाकुर जी स्वयं प्रमाण दे देंगे। वे बोले कि सभी जानते हैं कि भगवान का जन्म कंस के कारागार में हुआ था, आखिर वह कारागार कहां गया इसका पता लगाया जाना चाहिए। 







  • यह भी पढ़ें 



  • पदयात्रा कर छतरपुर पहुंची शिवरंजनी पड़ी बीमार, जिला अस्पताल में एडमिट, डिहाइड्रेशन और लूज मोशन की शिकायत






  • अंधविश्वास और हिंदू राष्ट्र पर यह कहा







    साधु-संतों पर अंधविश्वास के लगने वाले आरोपों पर पं. प्रदीप मिश्रा बोले कि हमारे धर्म के लोग ही हमारे साधु संतों पर अंधविश्वास का आरोप मढ़ते हैं। इसलिए गैर धर्मों के लोग भी उन्हीं आरोपों को आगे बढ़ाते हैं। इसके साथ उन्होंने भोपाल के हमीदिया अस्पताल का नाम बदले जाने पर भी सहमति जता दी। पं. मिश्रा से जब हिंदू राष्ट्र का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि भारत पहले से हिंदू राष्ट्र है, लेकिन हमें तो रामराज्य लाना है, जिसमें सभी जाति के लोग एकसाथ बैठकर राम भजन करें। तीर्थ स्थानों के कॉरिडोर का शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती द्वारा विरोध किये जाने के सवाल पर मिश्रा ने सहमति जताते हुए कहा कि तीर्थ कॉरिडोर बनाने वालों को शंकराचार्य से परामर्श करना चाहिए। 





    चुनाव के वक्त कथाओं के दौर भी दी सफाई







    विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कराए जा रहे धार्मिक आयोजनों और कथाओं के सवाल पर पं. प्रदीप मिश्रा ने कहा कि ऐसा नहीं हैं कि राजनेता धर्मगुरूओं को बुला रहे हैं। वे बोले कि कथावाचक यह कभी नहीं देखता कि उसे नेता बुला रहा है। कथा के लिए तो कोई भी बुला सकता है। धर्मांतरण के मुद्दे पर भी मिश्रा ने अपनी राय देते हुए कहा कि जरूरी है कि सनातन धर्म के लोगों को इकट्ठा कर लिया जाए, ताकि वे फिर से दूसरे धर्म में न जा पाएं। 





    वीडियो देखें- 







    Bhopal News भोपाल न्यूज़ Pt. Pradeep Mishra पं. प्रदीप मिश्रा हिन्दू राष्ट्र Hindu Rashtra Love-Jihad लव-जिहाद Kubereshwar Dham Sehore कुबेरेश्वर धाम सीहोर