पंजाब सीएम भगवंत मान का गवर्नर को जवाब- नहीं करूंगा कोई समझौता, गवर्नर ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की दी थी चेतावनी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
पंजाब सीएम भगवंत मान का गवर्नर को जवाब- नहीं करूंगा कोई समझौता, गवर्नर ने राष्ट्रपति शासन की सिफारिश की दी थी चेतावनी

BHOPAL. पंजाब सीएम भगवंत मान ने गवर्नर बीएल पुरोहित की भेजी गई चिट्ठी का जवाब दिया है। सीएम ने कहा कि, अगर गवर्नर को लगता है कि, मैं सीएम पद जाने के डर से उनके साथ समझौता कर लूंगा तो ये बात वो जान लें, मैं कोई समझौता नहीं करने वाला। मान ने गवर्नर पर आरोप लगाते हुए कहा कि, उनकी भेजी चिट्ठी में पावर हंगर दिखाई देता है। 





मान ने गवर्नर पर लगाए आरोप





सीएम भगवंत मान ने गवर्नर पर आरोप लगाते हुए कहा कि, गवर्नर को ऑर्डर देने की आदत हो गई है। वो अपनी चिट्ठियां भी शायद ऊपर से लिखवाते हैं, वो सिर्फ साइन करने वाले ही लगते हैं। मान ने आगे कहा कि, ये अब रोज की किचकिच लगती है। ये अब कोई नई बात नहीं रही। मान ने आरोप लगाया है कि, इस तरह चिट्ठी लिखकर ऑर्डर देने से पंजाब ही नहीं देश के दूसरे राज्य भी परेशान हैं। 





गवर्नर को चुनाव लड़ने की दी सलाह





सीएम मान ने गवर्नर बीएल पुरोहित पर निशाना साधते हुए कहा कि, वो अपने आप को नागपुर का कहते हैं। अब मैं इसके आगे क्या कहूं। गवर्नर को राजस्थान में बीजेपी का सीएम चेहरा बनकर चुनाव लड़ लेना चाहिए। इसके बाद वह जितने चाहें ऑर्डर देते रहें। 





जानकारी देने में लगता है समय





सीएम मान ने कहा कि, मैं गवर्नर को 9 चिट्ठियों का जवाब दे चुका हूं। उन्होंने मुझे कुल 16 चिट्ठियां लिखी हैं। हर चिट्ठी का जवाब देने में समय लगता है। गवर्नर के पास भी कई बिल पेंडिंग है। 





क्या है पूरा मामला





पूरे मामले की शुरूआत शुक्रवार को हुई जब गवर्नर बीएल पुरोहित ने सीएम मान को एक 4 पेज की चिट्ठी लिखी और सरकार के कामों की जानकारी न देने के आरोप में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश राष्ट्रपति को भेजने की चेतावनी दी। गवर्नर ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, राजभवन की ओर से जो जवाब मांगे जा रहे हैं सरकार की तरफ से वो जवाब हमें नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में उनके पास कानूनी और संवैधानिक कार्रवाई करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। 



punjab cm sent reply to governor punjab politics punjab governor angree भगवंत मान और गवर्नर की जुबानी जंग राष्ट्रपति शासन की चेतावनी अनुच्छेद 356