विश्व आदिवासी दिवस पर राजस्थान आएंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी होंगी साथ, आदिवासियों को साधने की तैयारी में कांग्रेस

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
विश्व आदिवासी दिवस पर राजस्थान आएंगे राहुल गांधी, प्रियंका भी होंगी साथ, आदिवासियों को साधने की तैयारी में कांग्रेस

JAIPUR. राजस्थान में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर BJP के केंद्रीय नेताओं के दौरे के बाद कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं का भी दौरा शुरू होने जा रहे हैं। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर डूंगरपुर के मानगढ़ धाम आएंगे।



राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी राजस्थान आने वाली हैं।





विश्व आदिवासी दिवस पर कांग्रेस ने किया बड़ा कार्यक्रम 





कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने जयपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि विश्व आदिवासी दिवस पर इस बार कांग्रेस की ओर से बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा और राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इसमें शामिल होंगे।





पिछले साल उदयपुर चिंतन शिविर में शामिल हुए थे राहुल गांधी 





पिछले साल मई में उदयपुर चिंतन शिविर के बाद मानगढ़ में एक सभा को राहुल गांधी ने संबोधित किया था। अब वे फिर यहां आ रहे हैं। मानगढ़ धाम आदिवासी समुदाय का गढ़ माना जाता है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पिछले साल यहां एक सभा को संबोधित कर चुके हैं। यहां की एक सभा से प्रतापगढ, डूंगरपुर, बांसवाड़ा सहित पूरे दक्षिणी राजस्थान के अदिवासी वोटों को साधा जाता है।





ये खबर भी पढ़ें...





राजस्थान में सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा मंत्री पद से बर्खास्त, महिला अत्याचार को लेकर सरकार के खिलाफ दिया था बयान





PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कर चुके हैं कई दौरे 





आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान में अब तक 8 बार सभाएं कर चुके हैं और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी राजस्थान के कई दौरे कर चुके हैं, लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी तक एक भी केंद्रीय नेता राजस्थान में सभाएं करने नहीं आया है। कांग्रेस ने राजस्थान के लिए चुनाव समिति की घोषणा कर दी है और राहुल गांधी के मानगढ़ के दौरे के बाद अब कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं के दौरे भी शुरू हो जाएंगे। पार्टी राहुल गांधी के अलावा प्रियंका गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे को भी लाने की तैयारी कर रही है। इनके लिए राजस्थान में पार्टी के ब्लॉक और मंडल स्तर के अध्यक्षों का एक बड़ा सम्मेलन कराए जाने की तैयारी भी है।



Rajasthan News राजस्थान न्यूज Congress leader Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi's visit to Rajasthan राहुल गांधी का राजस्थान दौरा Rahul Gandhi will come to Mangarh Dham program on World Tribal Day in Rajasthan मानगढ़ धाम आएंगे राहुल गांधी राजस्थान में विश्व आदिवासी दिवस पर कार्यक्रम