MP-CG में कहीं बारिश तो कहीं लू के हालात, 19 जून तक नहीं मिलेगी राहत, मानसून की एंट्री 24 जून के आसपास होगी

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP-CG में कहीं बारिश तो कहीं लू के हालात, 19 जून तक नहीं मिलेगी राहत, मानसून की एंट्री 24 जून के आसपास होगी

RAIPUR/BHOPAL. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में मानसून से पहले भीषण गर्मी का दौर जारी है। इस गर्मी से हर कोई परेशान है। मौसम विभाग के मुताबिक अब मानसून देशभर में धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में इन दिनों मानसून आने से पहले कहीं बारिश तो कहीं भीषण गर्मी का दौर जारी है। प्रदेश के कई जिलों में लू के हालात भी हैं। जबकि कहीं बारिश भी हो रही है।





MP के इन जिलों में बारिश की संभावना





मध्य प्रदेश में आज (15 जून) को कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरुवार (15 जून) को धार,बालाघाट और रतलाम में लू चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा आज टीकमगढ़ और उमरिया में गर्म रात होने की संभावना है। आज नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ भोपाल, मुरैना,धार, रायसेन, गुना,ग्वालियर, शिवपुरी  भिंड,खरगोन, सीहोर, उज्जैन, उमरिया, छिंदवाड़ा ,सागर,सतना ,अनूपपुर,टीकमगढ़, डिंडोरी दमोह,देवास,नरसिंहपुर,छतरपुर,सिवनी और कटनी जिले में बारिश की संभावना है। अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो फिलहाल वहां भी लोगों को गर्मी से राहत के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। 





ये खबर भी पढ़िए...











छत्तीसगढ़ में ठंडक के लिए थोड़ा इंतजार 





छत्तीसगढ़ में फिलहाल गर्मी से राहत के लिए लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। 19 जून तक गर्मी से राहत की उम्मीद भी नहीं है। मानसून की एंट्री भी 24 जून के आसपास होगी। आज गुरुवार(15 जून) को अधिकतम तापमान में गिरावट होगी। वहीं बुधवार (14 जून) को प्रदेश में सक्ती,रायगढ़ और जांजगीर जिले के बाद सबसे गर्म मुंगेली जिला रहा। यहां तापमान 43.2 डिग्री दर्ज किया गया। बलौदाबाजार में 42.9, राजनांदगांव और बिलासपुर जिले में 42 डिग्री तापमान रहा। महासमुंद में 41.8 और बलरामपुर में 41 डिग्री और रायपुर में बादल और बारिश की वजह से 40.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।



 



मौसम न्यूज weather news Weather update Bhopal-chhattisgarh temperature summer season scorching heat before monsoon भोपाल टेम्प्रेचर ग्रर्मी का मौसम मानसून से पहले भीषण गर्मी