मध्यप्रदेश जुलाई में बारिश में पिछड़ा, अगस्त में भी ऐसा ही अनुमान, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update

मध्यप्रदेश जुलाई में बारिश में पिछड़ा, अगस्त में भी ऐसा ही अनुमान, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट

BHOPAL. मध्य प्रदेश वालों के लिए बारिश से फिलहाल राहत की खबर है। बादलों के बीच कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी होने की उम्मीद है। ट्रफ लाइन सिस्टम के हिमालय में शिफ्ट होने की वजह से फिलहाल मप्र में तेज बारिश से राहत रहेगी। मौसम  विभाग के मुताबिक अब 8 अगस्त के बाद ही प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू होगा। वहीं छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा समेत कई जिलों में बादल बरसेंगे। 





आधे MP में बारिश, आधे में सूखा





अगस्त महीने की शुरुआत हो गई है। इस महीने में आधे मध्यप्रदेश में हल्की बारिश और अन्य जगहों पर सिर्फ बूंदाबांदी होगी। देश में अगस्त-सितंबर के दौरान सामान्य से कम बारिश होने का अनुमान जताया है। जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में हल्की बारिश होगी। जबकि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल, नर्मदापुरम में कम बारिश होगी। 





छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट





वहीं छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सूरजपुर,जशपुर, कोरिया और बलरामपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी है। इसके अलावा बिलासपुर, सरगुजा,रायगढ़, पेंड्रा, कोरबा में यलो अलर्ट जारी  है।



मौसम न्यूज MP weather Forecast Country weather देश का मौसम weather conditions in MP MP lags behind in rains in July Chhattisgarh rain alert मप्र में मौसम के हाल मप्र जुलाई में बारिश में पिछड़ा छत्तीसगढ़ बारिश का अलर्ट