रायपुर में सुरक्षा पहरा देने नए रास्तों पर लगाए जाएंगे 250 नए कैमरे, मिशन सिक्योर के तहत लगाए जा चुके हैं 1 हजार कैमरे

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में सुरक्षा पहरा देने नए रास्तों पर लगाए जाएंगे 250 नए कैमरे, मिशन सिक्योर के तहत लगाए जा चुके हैं 1 हजार कैमरे

नितिन मिश्रा,RAIPUR. राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर के नए चौक–चौराहों का सर्वे किया गया है। अब इन सभी जगहों पर 250 नए कैमरे लगाए जाएंगे। इससे पहले मिशन सिक्योर के तहत शहर में 1 हजार कैमरे चौक– चौराहों और अन्य स्पॉट्स  पर मुस्तैद हैं। पुराने और नए नाकाबंदी स्पॉट पर कैमरे पहरा देंगे। 





सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे 250 नए कैमरे 





राजधानी रायपुर को सुरक्षित करने मिशन सिक्योर की शुरुआत की गई थी। जिसके तहत शहर में एक हजार कैमरे लगाए गए थे। अब पुलिस विभाग ने नए स्पॉट्स का सर्वे किया है। इन नए सॉप्ट्स पर 250 नए कैमरे लगाए जाएंगे। अपराधियों की पड़ताल और नाकाबंदी वाली जगहों पर कैमरों का जाल बिछाया जा रहा है। कई जगहों पर कैमरे लगा भी दिए गए हैं। इन नई जगहों पर कैमरा लगाने के लिए प्रशासन सामाजिक संगठनों और कारोबारियों की मदद ले रहा है। ये कैमरे आईटीएमएस से कनेक्टेड होंगे। जिससे पुलिस को संदिग्धों को पहचानने में आसानी होगी। कई  मामलों में पुलिस को संदिग्धों को पहचानने में आईटीएमस से सफलता मिली है। 





मिशन सिक्योर के तहत लगाए गए 1 हजार कैमरे 





राजधानी रायपुर के हर चौक चौराहों को मिलाकर 1 हजार कैमरे लगाए गए थे। यह कैमरे मिशन सिक्योर के तहत शहर की सुरक्षा बढ़ाने के उद्देश्य से लगाए गए हैं। इस मिशन के तहत रायपुर को 6 जोनों में बांटा गया है। इसके बाद नाकाबंदी स्पॉट्स और अन्य स्पॉट्स को  चिन्हित किया गया था। साइबर सेल द्वारा उठाईगिरी करने वाले और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले पेशेवर गिरोह को लोकेट करने के लिए यह सिस्टम बनाया था। कई जगहों पर कैमरे पुराने होने की वजह से या तकनीकी खराबी की वजह से काम नहीं कर रहें हैं। जिसकी वजह से कुछ समस्या का सामना करना पड़ रहा है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Raipur Police रायपुर पुलिस 250 New Security Cameras Mission Secure 250 नए सुरक्षा कैमरे मिशन सिक्योर