छत्तीसगढ़ में मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने अमित शाह का दौरा, दुर्ग में विशाल जनसभा के सामने रखेंगे अपनी बात, तैयारी लगभग पूरी 

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने अमित शाह का दौरा, दुर्ग में विशाल जनसभा के सामने रखेंगे अपनी बात, तैयारी लगभग पूरी 

नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में अब 5 महीनों से कम का समय ही बचा हुआ है। इससे पहले अमित शाह का दुर्ग दौरा होने जा रहा है। अमित शाह 23 जून को दुर्ग में आम सभा को संबोधित करेंगे। पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शाह के दौरे को देखते हुए 500 जवानों को सुरक्षा में लगाया गया है। 





छत्तीसगढ़ में अमित शाह का दौरा 





छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले देश के गृह मंत्री अमित शाह का ये दूसरा दौरा है। पहली बार अमित शाह बस्तर में बीएसएफ़ के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। अमित शाह का ये दौरा चुनावी साल में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दुर्ग के रवि शंकर स्टेडियम में अमित शाह विशाल जन सभा को संबोधित करेंगे। जिसमें मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को जनता के सामने प्रस्तुत करेंगे। बीजेपी की ओर से कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। कार्यक्रम में दुर्ग संभाग के 20 विधानसभाओं के कार्यकर्ता शामिल होंगे। बीजेपी अभी से चुनाव की तैयारियों में लग चुकी है। लगातार किसी ना किसी केंद्रीय मंत्री का दौरा छत्तीसगढ़ में हो रहा है। 





पुलिस प्रशासन अलर्ट





मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आने की तैयारी में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। अमित शाह की सुरक्षा व्यवस्था में 500 जवान तैनात किए गए हैं। शहर को अभी से क़िले में तब्दील कर दिया गया है। शहर में आने-जाने वाली हर गाड़ियों की चेकिंग हो रही है। दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबडा लगातार अधिकारियों की बैठक ले रहें हैं। अमित शाह के दौरे से पहले पुलिस प्रशासन और बीजेपी नेताओं के साथ लगभग 3 घंटे बीजेपी कार्यालय में बैठक हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री के आने से पहले पुलिस रूट तय करेगी। फिर उस रास्ते की सील कर दिया जाएगा। शहर के लोगों के लिए रास्ता डायवर्ट किया जाएगा। 





ये रहेगी पार्किंग व्यवस्था





कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्किंग व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के लिए व्हीआइपी पार्किंग मानस भवन और स्टेडियम के सामने रखी गई है। जबकि आम जनमानस के लिए गर्ल्स कॉलेज, न्यू सिविल लाइन, जेआरडी स्कूल, आदर्श स्कूल, दुर्ग निगम, पॉलीटेक्निक कॉलेज में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 





ऐसा रहेगा दौरा





जानकारी के मुताबिक़ अमित शाह विशेष विमान से दिल्ली से रायपुर आएंगे। यहां कार्यकर्ताओं के द्वारा शाह का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद हेलीकॉप्टर से रायपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर गृह मंत्री दुर्ग  पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। कार्यक्रम के बाद दुर्ग से रायपुर आएंगे। रायपुर एयरपोर्ट  में  बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। रायपुर से अमित शाह बलाघाट जा सकते हैं।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Amit Shah अमित शाह BJP Chhattisgarh भाजपा छत्तीसगढ़ गृह मंत्रालय Home Minister