छत्तीसगढ़ में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं का दौरा, बिलासपुर में आज नड्डा तो कल कांकेर में राजनाथ सिंह करेंगे शिरकत, 7 को आएंगे मोदी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं का दौरा, बिलासपुर में आज नड्डा तो कल कांकेर में राजनाथ सिंह करेंगे शिरकत, 7 को आएंगे मोदी



नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में केवल 5 महीने का समय बचा हुआ है। ऐसे में बीजेपी प्रदेश में अपनी ताकत झोंकने में लग गई है। बिलासपुर में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आम सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। कल देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कांकेर में सिरकत करने जा रहे हैं। 22 जून को गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद बैक टू बैक बीजेपी नेता छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।  वहीं 7 जुलाई को राजधानी में पीएम मोदी का एक दिवसीय दौरा होने जा रहा है। 





आज बिलासपुर में नड्डा का दौरा





जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बिलासपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। रेल्वे के फुटबॉल मैदान में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। बीजेपी का दावा है कि कार्यक्रम में 70 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे। नड्डा विधानसभा के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने पहुंचेगे। नड्डा मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर 9 सालों में मिली उपलब्धियों को गिनाएंगे। नड्डा विशेष विमान से बिलासा विमानतल पहुंचेंगे। उसके बाद 4 बजकर 30 मिनट में सभा की शुरुआत करेंगे। 6 बजकर 30 मिनट पर वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 





बिलासपुर संभाग में कांग्रेस की पुरानी पकड़ 





बिलासपुर संभाग में विधानसभा की 24 सीटें हैं जिनमे से 13 पर कांग्रेस है, 7 बीजेपी, 2 बसपा और 2 सीटें JCCJ के पास हैं। लेकिन जेसीसीजे ने विधायक धर्मजीत सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया है। तो जेसीसीजे की 1 ही सीट है। यही कारण है कि बिलासपुर संभाग का सरकार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान होता है। वहीं छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीट हैं। जिनमें से बिलासपुर संभाग में 4 सीट में से 3 पर बीजेपी काबिज है। बिलासपुर हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा है। 1977-78 के चुनाव में कांग्रेस की 19 में से 13 सीटें मिली थी। वहीं ज़िला अलग होने के बाद बसपा ने कांग्रेस के काफ़ी वोट काटे थे। जिससे 1988 जे चुनाव में 10 में 7 सीट पर बीजेपी की जीत हुई थी। 





कल कांकेर पहुँचेगे राजनाथ सिंह 





जानकारी के अनुसार शनिवार 1 जुलाई को नक्सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आ रहे हैं। बस्तर संभाग में विधानसभा 12 सीटो पर बीजेपी को जिताने के लिए रक्षा मंत्री पहुंच रहे हैं। मेला भाटा ग्राउंड में सिंह आमसभा को केंद्रीय योजनाओं के सहारे लुभाने का प्रयास करेंगे। राजनाथ सिंह की सुरक्षा ब्लैक कैट कमांडो करेगें। बस्तर में बीजेपी कभी काफी हद तक मजबूत हुआ करती थी। लेकिन 2018 के चुनाव में बीजेपी को काफी नुकसान झेलना पड़ा था और प्रदेश में 15 साल राज करने के बाद सरकार चली गई थी। इसलिए बीजेपी अब छत्तीसगढ़ में अपनी ताक़त झोंकने में लगी हुई है। राजनाथ सिंह 1 जुलाई को एक बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे। यहां से बीएसएफ के हेलकॉप्टर से कांकेर के लिए रवाना होंगे। दोपहर करीब 3 बजे से सभा को संबोधित कर रायपुर से दिल्ली रवाना होंगे। 





रायपुर में 7 जुलाई को मोदी 





मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को रायपुर आ सकते हैं। इस दौरे की छत्तीसगढ़ में काफी समय से चर्चा चल रही थी। 7 जुलाई को पीएम मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर भारत माला प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे और तीन अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में आमसभा को संबोधित भी करेंगे। बताया ये भी गया है कि कार्यक्रम के स्थल में बदलाव हो सकता है लेकिन तारिख में नहीं। अब प्रधानमंत्री कार्यलेस अंतिम प्रोटोकॉल का इंतजार है।



PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज JP Nadda जेपी नड्डा Rajnath Singh राजनाथ सिंह