छत्तीसगढ़ विधानसभा का आख़िरी सत्र, बीजेपी लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, सत्ता पक्ष के विरुध्द बेहद आक्रामक रहने के संकेत 

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ विधानसभा का आख़िरी सत्र, बीजेपी लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, सत्ता पक्ष के विरुध्द बेहद आक्रामक रहने के संकेत 







Raipur। छत्तीसगढ़ विधानसभा का आख़िरी सत्र सत्ता पक्ष याने भूपेश सरकार के लिए बेहद हंगामेदार हो सकता है। विपक्ष याने बीजेपी इस आखिरी सत्र के हर क्षण को सत्ता पक्ष के खिलाफ हमले में बदलने की क़वायद में है।पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक अजय चंद्राकर ने कहा है यह इस विधानसभा का आख़िरी सत्र है , इसे कांग्रेस याद रखेगी। 





अविश्वास प्रस्ताव पेश कर सकती है बीजेपी





विधानसभा के इस अंतिम सत्र में बीजेपी के तेवर बेहद तल्ख़ रहने के पुष्ट संकेत हैं। बीजेपी विधायक दल की बैठक देर शाम को होनी है। लेकिन सूत्रों के अनुसार बीजेपी इस अंतिम सत्र में भूपेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। यह अंतिम सत्र है और इसमें बीजेपी शायद ही कोई अवसर भूपेश सरकार को घेरने का छोड़े। चार दिन की सत्र कार्रवाई में पहले दिन भले कुछ ना हो क्योंकि पहला दिन अमूमन सदस्यों के असामयिक निधन की वजह से श्रद्धांजलि के बाद अगले दिन के लिए स्थगित हो जाता है। इस बार सदन ने विधायक विद्यारतन भसीन को खोया है। इसके अलावा जो शेष दिन बचेंगे बीजेपी पुरजोर हमलावर रहेगी।





अजय बोले - दिन में तारे दिखा देंगे





बीजेपी के वरिष्ठ विधायक और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा है



“यह सत्र इस विधानसभा का अंतिम सत्र है, सरकार के पाँच साल का लेखा जोखा हिसाब करेंगे। यह तय मानिए सत्ता पक्ष को दिन में तारे दिखा देंगे।”





18 जुलाई से 21 जुलाई है सत्र





विधानसभा का अंतिम सत्र 18 जुलाई से शुरु होगा, यह सत्र 21 जुलाई को समाप्त होगा। यह पंचम विधानसभा का अंतिम सत्र होगा। इसके बाद विधानसभा का सत्र विधानसभा चुनाव के बाद लगेगा। बशर्ते कोई विशिष्ट स्थिति किसी विशेष सत्र के लिए ना बने। 





देर शाम बीजेपी विधायक दल की बैठक





देर शाम नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के शासकीय निवास पर विधायक दल की बैठक आयोजित है। इस बैठक में बीजेपी अंतिम तौर पर रणनीति तय करेगी कि, किन मुद्दों मसलों पर सरकार की किस तरह घेराबंदी हो।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज BJP Chhattisgarh बीजेपी छत्तीसगढ़ कांग्रेस छत्तीसगढ़ INC Chhattisgarh अजय चंद्राकर Ajay Chandrakar