छत्तीसगढ़ सरकार के धान खरीदने के दावे पर पूर्व मंत्री का सवाल- किस आधार पर पूरा धान खरीदने का दावा कर रही है सरकार? 

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ सरकार के धान खरीदने के दावे पर पूर्व मंत्री का सवाल- किस आधार पर पूरा धान खरीदने का दावा कर रही है सरकार? 



Raipur. बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ सरकार के धान खरीदने के दावे पर बड़ा सवाल किया है। पूर्व मंत्री ने पूछा है कि किस आधार पर पूरा धान खरीदने का दावा कर रही है? इसके साथ ही बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने इस वर्ष छत्तीसगढ़ प्रदेश से 86.5 लाख मीट्रिक टन चावल अर्थात 1.30 करोड़ मीट्रिक टन धान की बंपर खरीदी करने का निर्णय लेकर छत्तीसगढ़ के किसानों को सौगात दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसानों की पूरी उपज की खरीदी की व्यलस्था कर दी है, इसके लिए छत्तीसगढ़ के किसान केंद्र सरकार का अभिनंदन करते हैं।





पोस्टकार्ड से पीएम को धन्यवाद ज्ञापित करेंगे- अग्रवाल





अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ के प्रत्येक किसानों तक पहुँचाएगी और प्रयास करेगी कि प्रदेश का हर किसान प्रधानमंत्री श्री मोदी को पोस्टकार्ड लिखकर धन्यवाद ज्ञापित करेंगे। शुक्रवार को विधायक अग्रवाल ने आरोप लगाया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बार-बार यह झूठ बोलते हैं कि किसानों का पूरा धान प्रदेश सरकार खरीदती है, जबकि सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार ने अब तक धान खरीदी के लिए प्रदेश सरकार को 74 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि का भुगतान किया है जिसकी बदौलत प्रदेश के किसानों का धान खरीदी जा सका। 





छत्तीसगढ़ सरकार से सवाल







अग्रवाल ने पूछा कि प्रदेश सरकार यह बताए कि उसने प्रदेश के किसानों को कितना पैसा स्वयं की मद से दिया है? प्रदेश के लबरा मुख्यमंत्री केंद्र सरकार पर केवल झूठे आरोप लगाने का काम करते हैं। यदि केंद्र सरकार चावल नहीं खरीदती है तो क्या प्रदेश सरकार में इतना दम है कि वह किसानों की उपज का पूरा धान खरीद सके? हकीकत तो यह है कि प्रदेश की कुल उपज का 82 फीसदी धान चावल के रूप में केंद्र सरकार ही खरीदती है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने स्वयं यह बात रायपुर की जनसभा में कही थी। दु:खद तो यह है कि प्रधानमंत्री के कथन को मुख्यमंत्री ने तब झूठा करार दिया था? जो सरकार अंतर की रासि का भुगतान समय पर एकमुश्त नहीं कर सकती, वह किस आधार पर पूरा धान खरीदने का दावा कर रही है?



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज BJP Chhattisgarh बीजेपी छत्तीसगढ़ Brijmohan Agrawal BJP MLA Asked A Question To Congress on Paddy Buying बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने धान खरीदी पर कांग्रेस से पूछा सवाल