रायपुर में बीजेपी का 12 सूत्रीय मांगो को लेकर हल्ला बोल, ग्रामीण विधानसभा के लोगों ने विधायक की निष्क्रियता के खिलाफ किया प्रदर्शन

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में बीजेपी का 12 सूत्रीय मांगो को लेकर हल्ला बोल, ग्रामीण विधानसभा के लोगों ने विधायक की निष्क्रियता के खिलाफ किया प्रदर्शन

नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजधानी में आज मंगलवार को बीजेपी ने कलेक्टर ऑफिस का घेराव किया है।ग्रामीण विधानसभा के लोगों ने विधायक सतनारायण शर्मा की निष्क्रियता के खिलाफ प्रदर्शन किया। बीजेपी जिला अध्यक्ष जयंती पटेल और सांसद सुनील सोनी ने कलेक्टर के नाम 12 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेडिंग को कूदकर कलेक्टर दफ्तर में घुस गए और वहां जमकर हंगामा किया है। 







बीजेपी का हल्ला बोल 





जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है बीजेपी उतनी ही एक्टिव होती जा रही है।18 जुलाई मंगलवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सांसद सुनील सोनी और बीजेपी जिला अध्यक्ष जयंती पटेल के साथ कलेक्टर दफ्तर का घेराव किया है।रायपुर ग्रामीण विधानसभा के लोगों विधायक सत्यनारायण शर्मा पर आरोप है कि विधायक पूरी तरह निष्क्रिय हैं। जिसके कारण विधानसभा क्षेत्र में कोई भी विकास का काम नहीं हो पा रहा है। केवल भूमि में अवैध कब्जा और शराब की कालाबाजारी ही हो रही है। बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़कर कलेक्टर दफ्तर में जा घुसे। वहां जाकर कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। 





विधायक की निष्क्रियता से विकास रुका 





बीजेपी जिला अध्यक्ष जयंती पटेल ने बताया कि विधायक की निष्क्रियता का फल क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। क्षेत्र में किसी भी प्रकार के विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। केवल भू माफिया जमीनों पर अवैध कब्जा कर रहे हैं। शराब की अवैध बिक्री हो रही है। किसी जरूरतमंद को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी नहीं मिल रहा है। कानून व्यवस्था पूरी तरह से असफल है। हम 12 सूत्री मांगों के साथ कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे हैं। 





सांसद ने साधा निशाना 





रायपुर से बीजेपी सांसद सुनील सोनी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार में किसी भी प्रकार के विकास कार्य नहीं हो पाए हैं। विधायक सत्यनारायण शर्मा के निष्क्रियता का फल क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है। सत्यनारायण शर्मा को शराबबंदी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।  लेकिन अभी तक कहां शराबबंदी हुई वह बता नहीं पा रहे हैं।सब हवा-हवाई चल रहा है। इस बार विधानसभा चुनाव में प्रदेश से इस भ्रष्टाचारी कांग्रेस  सरकार का जाना तय है। 





इन मांगों को लेकर हुआ प्रदर्शन 





बीजेपी ने इन 12 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया है



1. रायपुर विधानसभा के कांग्रेसी विधायक सत्यनारायण शर्मा की सह पर अनेकों शासकीय भूमि पर कब्जा करवाया जा रहा है जिस पर कार्रवाई की जाए।



 



2. माना कैंप नगर पंचायत ग्राम पंचायत क्षेत्र एवं रायपुर नगर निगम क्षेत्रों के वार्ड में अवैध नशीले पदार्थों का धंधा किया जा रहा है।  इस पर कार्यवाही की जाए। 





3. गरीबों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है गरीबों को तत्काल पट्टा दिया जाए। 





4. बिरगांव नगर निगम क्षेत्र के कारखानों द्वारा प्रदूषण नियंत्रण यंत्र बंद कर दिया गया है इससे परेशानी हो रही है इसका समाधान तत्काल किया जाए। 





5. ग्रामीण विधानसभा में ओवरब्रिज पर लाइट नहीं लगी इसका समाधान किया जाए।





6. जल जीवन मिशन का काम अधूरा है पेयजल की समस्या का समाधान किया जाए। 





7. सड़कों की हालत खराब है जिससे दुर्घटना होने की संभावना है सड़क का सुधार किया जाए। 





8. राज्य सरकार द्वारा गरीबों को पेंशन की राशि नहीं दी जा रही है इसका समाधान किया जाए। 







9. माना नगर पंचायत क्षेत्र के शासकीय स्कूल में बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। 





10. विधानसभा क्षेत्र में कई जगहों पर हितग्राहियों को टीसी कनेक्शन दिया जा रहा है जिससे भारी-भरकम बिजली बिल आ रहा है। 





11. स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में इंग्लिश पढ़ाने वाले प्रशिक्षित टीचर नहीं है टीचर की नियुक्ति की जाए। 





12. रायपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक सतनारायण शर्मा के निष्क्रियता के कारण रायपुर ग्रामीण की जनता काफी परेशान है इसका समाधान तत्काल करने की कृपा करें।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज BJP Chhattisgarh बीजेपी छत्तीसगढ़ अरुण साव Arun Sao Sunil Soni सुनील सोनी