रायपुर में CM भूपेश ने कहा -लोकतंत्र के लिए ख़तरा है ED, CBI और IT, BJP के घोटालों पर ED दफ़्तर के सामने धरना देगी कांग्रेस

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
रायपुर में CM भूपेश ने कहा -लोकतंत्र के लिए ख़तरा है ED, CBI और IT, BJP के घोटालों पर ED दफ़्तर के सामने धरना देगी कांग्रेस

Raipur। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी की लगातार सक्रियता और क़रीबियों पर लगातार कार्यवाही के बीच यह एलान किया है कि, बीजेपी शासनकाल के समय हुए घोटाले और डॉ रमन सिंह की संपत्ति में 18 गुना वृद्धि को लेकर कांग्रेस ईडी कार्यालय जाकर कार्यवाही के लिए ज्ञापन देगी और ईडी कार्यालय के सामने धरना भी देगी। सीएम भूपेश की बातों से यह संकेत भी हैं कि, ईडी की कार्यवाही को बीजेपी प्रायोजित बताने की क़वायद प्रदेशव्यापी धरना प्रदर्शन से की जा सकती है। सीएम भूपेश ने ईडी समेत केंद्रीय एजेंसियों को लोकतंत्र के लिए ख़तरा बताया है। सीएम बघेल ने यह कहा है कि, बीजेपी को वोट देने का मतलब अड़ानी को छत्तीसगढ़ सौंप देना है।





डॉ. रमन सिंह की संपत्ति समेत इन 6 बिंदुओं पर कांग्रेस देगी ज्ञापन





सीएम भूपेश ने जिन मसलों को ईडी से जाँच करने की माँग की है उनकी संख्या 6 है। इसके अलावा इसमें डॉ रमन सिंह की संपत्ति का मामला भी है। सीएम भूपेश बघेल ने जिन 6 घोटालों का ज़िक्र किया है उनमें उज्जवला घोटाला,रतनजोत घोटाला,चिटफ़ंड घोटाला,नान घोटाला,शौचालय घोटाला और महादेव एप घोटाला मामला शामिल है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है “लोकतंत्र के लिए ख़तरा बन गया है ईडी, सीबीआई, आईटी डीआरआई, इसका दुरुपयोग भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में बैठी हुई सरकार कर रही है। ताज़ा उदाहरण सबूत के तौर पर यहाँ के बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने सरगुजा में कहा कि आगे आगे देखते जाइए, आगे 2 महीने में और क्या क्या होता है।”





महादेव सट्टा एप पर बोले सीएम भूपेश





महादेव सट्टा एप पर ईडी की कार्यवाही को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने राज्य सरकार द्वारा की गई कार्यवाही का ब्यौरा देते हुए आरोप लगाया कि, इनका ( ईडी ) का मुख्य उद्देश्य राजनीतिक है। सीएम भूपेश ने कहा “महादेव पर हम लोगों ने कार्यवाही की। लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया। इसका जो मुख्य लाभार्थी हैं उन पर कार्यवाही करना इनका उद्देश्य नहीं है। इनका मुख्य उद्देश्य राजनीतिक है।”





सीएम भूपेश ने आगे कहा





“महादेव एप में सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।जबकि सरकार लगातार इसमें बहुत सारे मोबाइल बहुत सारे लैपटॉप गैजेट्स रुपया और अनेक लोगों की गिरफ़्तारी की है।”





केवल दो कारणों से कार्यवाही





सीएम भूपेश ने ईडी की कार्यवाही के दो कारण बताए हैं। सीएम भूपेश ने कहा है  “इनके दो कारण हैं, पहला राज्य सरकार को बदनाम करना, दूसरा जो लोग काम कर रहे हैं पार्टी में या सरकार में उसको बाधित करना बदनाम करना।”





ये खबर भी पढ़ें





रायपुर में गौठान के मवेशियों की नीलामी मसले पर भड़की बीजेपी, गौरीशंकर ने कहा - दबिश देकर रोकेंगे गाय की नीलामी





ईडी को सौंपेंगे ज्ञापन और घेराव भी





सीएम भूपेश बघेल ने ईडी की कोयला और शराब वाली कार्यवाही को लेकर पुराने आरोप दोहराए हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि कोयले में खदान और शराब में डिस्टलर पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। सीएम बघेल ने चिटफ़ंड और डॉ रमन सिंह की संपत्ति में 2008 से 2018 के बीच 18 गुना वृद्धि का ज़िक्र करते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाए। सीएम भूपेश ने अड़ानी का ज़िक्र करते हुए कहा कि, बीजेपी को वोट देने का मतलब अड़ानी को छत्तीसगढ़ सौंप देना है। सीएम भूपेश ने चिटफ़ंड घोटाले का ज़िक्र करते हुए डॉ रमन सिंह और ओपी चौधरी का नाम आरोपियों की तर्ज पर लिया। सीएम भूपेश ने कहा “तमाम घोटाले हैं,इसकी जाँच होनी चाहिए। ईडी कार्यालय को ज्ञापन देने प्रदेश कांग्रेस कमेटी और ज़िला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी जाएँगे। ईडी कार्यालय में उनके ख़िलाफ़ धरना भी दिया जाएगा।”



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल ED action in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई डॉ.रमन सिंह Dr.Raman Singh