हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष पर लटकी लोक आयोग की जांच की तलवार, टेंडर में गड़बड़ियों का है आरोप, 3 अफसर भी शामिल

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष पर लटकी लोक आयोग की जांच की तलवार, टेंडर में गड़बड़ियों का है आरोप, 3 अफसर भी शामिल

नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा पर लोक आयोग की जांच की तलवार लटक गई है। आनंद किशोर कुकरेजा ने टेंडर में चल रही कमीशनखोरी के बारे में लोक आयोग में शिकायत की है। जिसमें तीन अधिकारी भी शामिल हैं। इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 





टेंडर में कमीशनखोरी की शिकायत





जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले के पद्मनाभपुर के रहने वाले आनंद किशोर कुकरेजा ने हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा के खिलाफ शिकायत की है। इसमें कुलदीप जुनेजा समेत तत्कालीन आयुक्त धर्मेश साहू, गृह निर्माण विभाग के अध्यक्ष के पीए बंजारी और कार्यपालन अभियंता संदीप साहू पर टेंडर में कमीशनखोरी को लेकर मामला दर्ज किया गया है। लोक आयोग ने वरिष्ठ अधिकारियों से जांच करवाने का आदेश दिया है। साथ ही अभिमत के साथ जांच प्रतिवेदन जमा करने कहा है। 





यह लिखा है शिकायत में 





आनंद किशोर कुकरेजा ने लोक आयोग से शिकायत में लिखा है कि तत्कालीन आयुक्त और अध्यक्ष ने मिलकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। सभी टेंडर में ठेकेदारों और निचले अधिकारियों पर दबाव बनाया जा रहा है। हाउसिंग बोर्ड में पहले CSR से नीचे की दर पर टेंडर मिलता था। लेकिन अब 19-20 प्रतिशत की दर पर टेंडर दिया जा रहा है। विभाग के सदस्यों को टेंडर से पहले बुलाकर मीटिंग ली जाती है। ज्यादा दर पर टेंडर स्वीकृत करने को कहा जाता है। ठेकेदार को टेंडर लेने के लिए मुंहमांगी कीमत अधिकारियों को देनी पड़ती है। 





भ्रष्टाचार को लेकर शिकायतकर्ता का है दावा 





शिकायतकर्ता ने कमीशनखोरी को लेकर यह दावा किया है, कि उसके पास अधिकारियों और ठेकेदारों की बातचीत की रिकॉर्डिंग मौजूद है। जांच शुरू होने पर शिकायतकर्ता द्वारा रिकार्डिंग को लोक आयोग को सौंपा जायेगा। लोक आयोग ने प्रकरण दर्ज कर आवास एवं पर्यावरण विभाग के विशेष सचिव को पत्र लिखा है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों से जांच करवा कर प्रतिवेदन सौंपने को कहा है। 





जुनेजा ने कहा 





हाउसिंग बोर्ड अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा ने कहा कि सभी आरोप झूठे हैं। शिकायत पर अधिकारियों के द्वारा  लोक आयोग के समक्ष जवाब प्रस्तुत किया जाएगा। गृह निर्माण मंडल में इस प्रकार कोई भी कार्य नहीं हो रहे हैं।



रायपुर न्यूज हाउसिंग बोर्ड Complain on Housing Board Housing Board Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज कुलदीप जुनेजा Kuldeep Juneja हाउसिंग बोर्ड पर हुई शिकायत Chhattisgarh News