छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट 6 सितंबर तक, 27 नाम होंगे घोषित, एक मंत्री ने क्षेत्र बदला 

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट 6 सितंबर तक, 27 नाम होंगे घोषित, एक मंत्री ने क्षेत्र बदला 



Raipur। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी आगामी 6 सितंबर तक प्रत्याशियों की पहली लिस्ट घोषित कर सकती है। इस लिस्ट में 27 नाम या कि विधानसभा क्षेत्र होने के संकेत दिए गए हैं। एक मंत्री की ओर से नए क्षेत्र से दावेदारी की भी खबरें हैं।तीन सितंबर को शाम छ बजे चुनाव समिति की महत्वपूर्ण बैठक होगी जिसके बाद लिस्ट पर करीब करीब मुहर लग जाएगी। 





मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने नवागढ़ से दावेदारी की





पहली सूची को लेकर बताया जा रहा है कि, इस लिस्ट में क़रीब 27 नाम हो सकते हैं। इनमें सीएम भूपेश बघेल समेत सभी मंत्री,विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और विधानसभा उपाध्यक्ष शामिल हैं। खबरें यह भी हैं कि मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने मौजूदा दुर्ग ज़िले की अहिवारा सीट के बजाय बेमेतरा ज़िले के नवागढ़ से आवेदन दिया है।





कई जगहों पर घमासान और गंभीर शिकायत भी





कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव के दावेदारों के लिए प्रक्रिया बनाई थी कि, उन्हें ब्लॉक कॉंग्रेस को आवेदन देना होगा। ब्लॉक और ज़िला कमेटी इस पर पैनल बनाएँगे। यह पैनल तीन तीन नाम का होगा। आवेदन सारे पीसीसी पहुँचने हैं और साथ ही तीन तीन नामों का पैनल भी। खबरें हैं कि कई जगहों पर घमासान मचा है। इनमें वे जगह शामिल हैं जहां खुद ज़िलाध्यक्ष दावेदार हैं। शिकायत भी इस आशय की भी हुई हैं कि, आवेदक का नाम ही गोल कर दिया गया है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Congress छत्तीसगढ़ कांग्रेस Kumari Shailja कुमारी शैलजा Deepak Baij दीपक बैज