छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष बैज बोले– बीजेपी ने प्रत्याशी नहीं बलि का बकरा खोजा है,बैंक घोटाले में शामिल आरोपी को बनाया प्रत्याशी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष बैज बोले– बीजेपी ने प्रत्याशी नहीं बलि का बकरा खोजा है,बैंक घोटाले में शामिल आरोपी को बनाया प्रत्याशी

नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से 3 महीने पहले बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिस पर कांग्रेस ने अब सियासत शुरू कर दी है। पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रत्याशियों को सूची पर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी ने 21 सीटों पर उम्मीदवार नहीं बल्कि बलि का बकरा खोजा है। इंदिरा बैंक घोटाले के घूस के आरोपी रामविचार नेताम को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। 



उम्मीदवार नहीं बलि का बकरा 



दिल्ली में बीजेपी की मैराथन बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के 21 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। उम्मीदवारों की इस सूची में सांसद विजय बघेल का नाम भी शामिल है। विजय बघेल को पाटन विधानसभा से टिकट दिया गया है। जहां से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चुनकर आते हैं। बीजेपी की सूची पर कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि  विधानसभा चुनाव के लिये 21 उम्मीदवारों की सूची जारी करके भाजपा ने मान लिया है कि इन 21 सीटों पर उसकी जमानत नहीं बचने वाली है वहां पर कोई दूसरा दावेदार नहीं है इसलिये इन सीटों पर उम्मीदवार घोषित करके भाजपा चुनाव लड़ने की औपचारिकता निभा रही है। भाजपा ने 21 सीटों पर उम्मीदवार नहीं बलि का बकरा खोजा है।



काका–भतीजा सीट पर बोले बैज



दीपक बैज ने कहा कि पाटन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की लोकप्रियता उनके द्वारा किये गये विकास कार्यों के सामने बीजेपी के उम्मीदवार की दुर्गति होना तय है तो वहां पर विजय बघेल को बलि का बकरा बनाया गया है।



बैंक घोटाले के आरोपी को बनाया प्रत्याशी



दीपक बैज ने पूर्व मंत्री रामविचार नेताम को लेकर कहा कि बीजेपी ने गरीबों के पैसा गबन कर इंदिरा बैंक के घोटाले में घूस के आरोपी रामविचार नेताम को भी प्रत्याशी बनाया है। इंदिरा बैंक के मुख्य अभियुक्त उमेश सिन्हा अपने नार्को टेस्ट में तत्कालीन मंत्री रामविचार नेताम को 1 करोड़ रू. घूस देना स्वीकार किया है।बीजेपी दावा करती है कि उसने नये चेहरों को मौका दिया है लेकिन उसके अधिकांश घोषित प्रत्याशी 2018 के पहले की बीजेपी सरकार के भ्रष्टाचार, कुशासन, कमीशनखोरी के भागीदार रहे है।  इनको नया प्रत्याशी बताकर बीजेपी अपने 15 साल के भ्रष्टाचार पर पर्दा नहीं डाल पायेगी। 



परिवारवाद की पोल खुली




प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी की 21 उम्मीदवारों की सूची से मोदी के तथाकथित भाई, भतीजावाद, परिवारवाद की पोल खुल गयी है बीजेपी ने खैरागढ़ से रमन सिंह के भांजे को टिकिट दिया है। रमन का बेटा सांसद बनेगा, भांजा विधायक चुनाव लड़ेगा। जब उपचुनाव लड़ने की बारी आती है तो लोधी समाज के कोमल जंघेल को प्रत्याशी बनाया जाता है।


Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Deepak Baij दीपक बैज BJP Decleared Candidates list For Assembly election Deepak Baij given Statement on BJP candidate List बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची घोषित की दीपक बैज ने बीजेपी उम्मीदवारों की सूची पर बयान दिया