रायपुर कोर्ट में ED बोली- महादेव सट्टा एप का पैसा ASI वर्मा के जरिए ब्यूरोक्रेट और राजनीतिक लोगों तक पहुंचा, 600 करोड़ का मामला

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
रायपुर कोर्ट में ED बोली- महादेव सट्टा एप का पैसा ASI वर्मा के जरिए ब्यूरोक्रेट और राजनीतिक लोगों तक पहुंचा, 600 करोड़ का मामला


Raipur। महादेव सट्टा एप मामले में ईडी ने कोर्ट को बताया है कि, महादेव सट्टा एप के संचालकों से प्राप्त पैसे और सीएम सलाहकार विनोद वर्मा से रिश्तेदारी के कारण चंद्रभूषण वर्मा को जो ताक़त मिली इस आधार पर चंद्रभूषण वर्मा ने रायपुर और दुर्ग की पुलिस व्यवस्था को भ्रष्ट कर दिया।ईडी के अनुसार यह घोटाला 600 करोड़ का है। ईडी ने रिमांड नोट में सीएम हाउस का ज़िक्र चंद्रभूषण वर्मा के हवाले से किया है।



ये खबर भी पढ़िए....







ईडी के रिमांड नोट में चंद्रभूषण वर्मा के अहम खुलासों का उल्लेख




ईडी के रिमांड नोट में जिस किरदार को लेकर सबसे अहम और संवेदनशील ब्यौरा है। वह किरदार चंद्रभूषण वर्मा है। ईडी ने कोर्ट को बताया है कि,चंद्रभूषण वर्मा ने 2022-23 का विस्तृत ब्यौरा दिया है। इनमें दुर्ग और रायपुर के एडिशनल एसपी को 55 लाख रुपए महीने दिए जाने की बात शामिल है। मई 2022 के बाद पुलिस ने कार्यवाही की थी, और तब महादेव सट्टा एप के संचालकों ने हर महीने की सेफ़्टी मनी बढ़ा दी। ईडी ने कोर्ट को बताया है कि, चंद्रभूषण वर्मा और सतीश चंद्राकर ने स्वीकार किया है कि, कैसे उसके द्वारा वसुली गई रक़म को उच्च और ताकतवर लोगों को कार्यवाही ना करने के बदले दिया गया।ईडी के अनुसार दुबई में बैठे महादेव सट्टा एप के मुख्य आरोपियों और छत्तीसगढ़ के सत्ताधारियों के बीच में लिंक था। यह लिंक चंद्रभूषण वर्मा था जिसके ज़रिए पुलिस और राजनेताओें के माध्यम से महादेव एप के प्रमोटरों को बचाने और सुरक्षा देने का काम होता है, इसके एवज़ में हवाला के माध्यम से अनिल और सुनील दमानी बेहद आकर्षक रक़म देते थे।



ये खबर भी पढ़िए....






महादेव सट्टा एप मामला 600 करोड़ शुरुआती आँकड़ा




ईडी ने प्रारंभिक जाँच में इस घोटाले को 600 करोड़ का बताया है। लेकिन यह संभावना व्यक्त की गई है कि, यह घोटाला जैसे जैसे जाँच बढ़ेगी, 6000 करोड़ का आँकड़ा भी पार हो सकता है। 



आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ की एफ़आइआर का ज़िक्र




ईडी ने रिमांड नोट में आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम कमिश्नरेट के साइबर क्राइम थाने में दर्ज एफ़आइआर 206/2023 और छत्तीसगढ़ के रायपुर ज़िले के गुढ़ियारी थाने की एफ़आइआर 336/2023 और भिलाई में दर्ज एफ़आइआर 37/2023 का ज़िक्र किया है।



ये खबर भी पढ़िए....






ये हैं आरोप




ईडी ने अनिल और सुनील दमानी पर हवाला करने और कराने, सतीश चंद्राकर पर महादेव एप के लोकल संचालन और आईडी के साथ कई खातों के बेनामी संचालन और चंद्रभूषण वर्मा पर प्रोटेक्शन मनी लेने और उसे वितरण करने का आरोपी बताया है।


ED action on Mahadev Betting App रायपुर न्यूज Mahadev Satta App विनोद वर्मा Vinod Verma Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज महादेव सट्टा ऐप Chhattisgarh News महादेव सट्टा ऐप पर ईडी की कार्रवाई