नारायणपुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़, बीजापुर में बीजेपी नेता लापता नक्सलियों पर शक, एक ग्रामीण की हत्या 

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
नारायणपुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़, बीजापुर में बीजेपी नेता लापता नक्सलियों पर शक, एक ग्रामीण की हत्या 

Raipur। बस्तर के नारायणपुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल एक माओवादी का शव बरामद होने की जानकारी पुलिस ने दी है। बीजापुर में बीजेपी नेता के लापता होने की खबरें हैं, घटनाक्रम को लेकर अलग अलग सूचनाएँ हैं, आशंका यह भी है कि, बीजेपी नेता का अपहरण माओवादियों ने किया है। बीजापुर से ही आई एक अन्य सूचना के अनुसार बीते 18 अगस्त को माओवादियों द्वारा अपहरित ग्रामीण की माओवादियों ने हत्या कर दी है।





नारायणपुर में मुठभेड़





माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ ज़िले के अबूझमाड़ इलाक़े में तड़के नौ बजे हुई है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ भटबेड़ा के जंगल में हुई है। इस मुठभेड़ के बाद एक वर्दीधारी नक्सली का शव और हथियार बरामद होने का दावा किया गया है।





बीजापुर में युवक लापता, नक्सलियों पर शक





फरसेगढ़ निवासी महेश गोटा कल देर शाम से लापता हैं।महेश गोटा साथियों के साथ कुपरेल पहाड़ स्थित चिकटराज देव की पूजा करने गए थे। महेश के साथी वापस आ गए हैं लेकिन महेश वापस नहीं आए हैं। महेश बीजेपी से जुड़े नेता हैं। महेश के पिता चिन्नाराम थे, जो सलवा जुड़ूम नेता थे, नक्सलियों ने उनकी हत्या की थी। महेश को लेकर अलग अलग सूचना है। एक सूत्र यह कहता है कि, शायद वापसी में रास्ता भटक गए, जबकि अन्य खबरें यह भी हैं कि माओवादियों ने महेश का अपहरण किया है। पुलिस महेश की पतासाजी कर रही है।





अपहरित ग्रामीण की हत्या





बीजापुर के थाना तर्रेम के गाँव चिन्नागेल्लूर निवासी पुनेम रामा की हत्या किए जाने की खबर है। सूचना के अनुसार नक्सलियों ने बीते 18 अगस्त को अपहरण कर लिया था। मिली जानकारी के अनुसार हत्या के बाद शव परिजनों को सौंपा गया, परिजनों ने थाने में सूचना नहीं दी है, और मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Narayanpur News Encounter Between Naxals And Police team naxals Kidnapped BJP leader नारायणपुर न्यूज नक्सलियों और पुलिस टीम के बीच मुठभेड़ नक्सलियों ने बीजेपी नेता का अपहरण कर लिया