रायपुर में Ex cm डॉ रमन सिंह का बेहद तीखा हमला, सीएम भूपेश से पूछा -776 करोड़ क्या राहुल गांधी को पहुँचे या प्रियंका वाड्रा को?

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
रायपुर में Ex cm डॉ रमन सिंह का बेहद तीखा हमला, सीएम भूपेश से पूछा -776 करोड़ क्या राहुल गांधी को पहुँचे या प्रियंका वाड्रा को?

Raipur. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल से सवाल किया है कि,2168 करोड़ के शराब घोटाला मामले में डिस्टलर और 31 विभागीय अधिकारियों को केवल नोटिस क्यों दी गई है उन पर एफ़आइआर क्यों नहीं किया गया है। पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल से यह भी पूछा है कि, ईडी ने 776 करोड़ रुपए प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति को देने की बात लिखी है वह व्यक्ति राहुल गांधी है या प्रियंका वाड्रा। सीएम भूपेश बघेल ने डॉ रमन सिंह पर आरोप लगाते हुए सवाल किया था कि, डॉ रमन सिंह को यह बताना चाहिए कि उन्होंने ऐसी शराब नीति क्यों बनाई कि प्रदेश के ही केवल तीन डिस्टलर उसमें शामिल होते थे, सीएम भूपेश ने डॉ रमन सिंह से सवाल किया था कि तीनों डिस्टलरों से डॉ रमन सिंह के क्या संबंध हैं यह उन्हे ( डॉ रमन सिंह ) सार्वजनिक करना चाहिए।डॉ रमन सिंह का तीखा पलटवार सीएम बघेल के  इसी बयान के परिप्रेक्ष्य में आया है।





क्या कहा है डॉ रमन सिंह ने





पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा राजनांदगाँव से विधायक डॉ रमन सिंह ने डिस्टलर और अधिकारियों पर एफ़आइआर नहीं कराए जाने को लेकर सीएम भूपेश से पूछा है कि आपका कौन सा संबंध है कि आप एफ़आइआर नहीं करा रहे हैं। पूर्व सीएम डॉ रमन से सीएम भूपेश बघेल को कहा है  





“भूपेश जी सवाल करते हैं कि डिस्टलर से क्या संबंध है भूपेश जी डिस्टलर और अधिकारियों को नोटिस देने से काम नहीं चलेगा डिस्टलर और 31 अधिकारियों के ऊपर f.i.r. क्यों दर्ज नहीं हुई अभी तक।  मेरा सवाल सबसे पहला है यह कौन सा संबंध आपके और  उनके बीच आ रहा है। ईडी ने अपनी चार्जशीट में 2168 करोड़ में से 776 करोड़  रुपए प्रमुख राजनीतिक व्यक्ति को देने के बारे में बताया है यह 776 का और रुपए क्या राहुल गांधी को पहुंचे या प्रियंका वाड्रा को पहुंचे, इसकी जानकारी कौन देगा ? यह भी गजब हो गया छत्तीसगढ़ में वर्तमान में सरकार कांग्रेस की आपकी सरकार,  पुलिस आपकी,आरोप भी आप लगा रहे है,जांच क्यों नहीं करते ? विपक्ष की भूमिका निभा रहे हो 4 महीने बाद तो निभानी ही है।”





क्या कहा था सीएम भूपेश ने





सीएम भूपेश के जिस बयान के बाद यह तीखा पलटवार डॉ रमन सिंह ने किया है। उस बयान में सीएम भूपेश ने शराब घोटाले को लेकर खुद को और सरकार को पाक साफ़ बताते हुए डॉ रमन सिंह पर ही सवाल खड़े करने की क़वायद की थी। सीएम भूपेश ने कहा था 







“इस पॉलिसी की शुरुआत डॉ रमन सिंह सरकार ने की थी। उन्हीं की सरकार ने पॉलिसी बनाई।इस पॉलिसी के अंदर उन्होंने सारी दुकानों को शासकीय किया। कार्पोरेशन के माध्यम से ख़रीदी की व्यवस्था की, प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से मेन ( आदमी ) सप्लाई का काम किया। केवल तीन रिटेलर ही देसी शराब कार्पोरेशन को सप्लाई करेंगे यह कार्टेल बनाने का काम रमन सिंह ने किया।डॉ रमन सिंह जी को बताना चाहिए कि इन से आपके संबंध क्या हैं, क्यों उनके पक्ष में आपने पॉलिसी बनाई ? देश के और दूसरे डिस्टलरों को आपने मौक़ा क्यों नहीं दिया ?



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel BJP Chhattisgarh बीजेपी छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल डॉ.रमन सिंह Dr.Raman Singh