छत्तीसगढ़ में वन रक्षक भर्ती के भ्रामक वीडियो पर विभाग ने कराया मामला दर्ज, प्रतिभागियों से सावधान रहने की अपील

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में वन रक्षक भर्ती के भ्रामक वीडियो पर विभाग ने कराया मामला दर्ज, प्रतिभागियों से सावधान रहने की अपील

नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में इन दिनों वनरक्षक पद पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। भर्ती के नाम पर पैसे के लेन-देन लेने का वीडीओ भी सामने आया है। इस भ्रामक वीडियो के संबंध में वन विभाग ने एफ़आइआर दर्ज करवाई है। साथ ही परीक्षा में हिस्सा ले रहे प्रतिभागियों को सतर्क रहने को कहा गया है। 





वन विभाग ने दर्ज कराया मामला





जानकारी के मुताबिक वन विभाग में भर्ती के संबंध में सोशल मीडिया में 15 जून को एक वीडियो वायरल हुआ। जिसके बाद वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने परीक्षा के लिए भ्रामक जानकारी ना फैले इसके लिए मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने भ्रामक जानकारी फैलाने वालों के खिलाफ तेलीबांधा थाना में मामला दर्ज करवाया है। विभाग से संबंधित यह वीडियो पैसे के लेन-देन का था। साथ ही प्रतिभागियों को ऐसे प्रलोभन से बचकर परीक्षा की तैयारी में ध्यान लगाने की अपील की गई है। विभाग ने अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया है कि परीक्षा पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित होगी। अभ्यर्थियों के फिजिकल परीक्षण के बाद व्यापम के जरिए लिखित परीक्षा आयोजित  की  जाएगी। परीक्षा परिणामों के आधार  पर ही वनरक्षक का अंतिम चयन किया जाएगा।





भर्ती के लिए पैसे मांगने वाली महिला पकड़ाई





पुलिस ने शुक्रवार को वनरक्षक पद पर भर्ती कराने के लिए पैसों की मांग करने वाली महिला श्वेता देवांगन को गिरफ्तार किया है। युवती ने वन विभाग में वन रक्षक के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर तीन लोगों से कुल 4 लाख 50 हज़ार रूपये ली थी और रकम को अपने पास रखी हुई थी। अगर किसी अभ्यर्थी की नौकरी लग जाती तो वह रूपयों को स्वयं रख लेती और नौकरी नही लगती तो वह उन रूपयों को संबंधित व्यक्तियों को वापस कर देती। महिला ने पुलिस को बताया कि पहले कुछ पैसे एडवांस लेती हैं और बचे हुए पैसे नौकरी लगने में बाद। एक नौकरी लगवाने का कुल 5 रुपए युवती लेती है। युवती नौकरी का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी कर रही थी।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Forest Department वन विभाग वायरल वीडियो Forest Department Registerd FIR On Viral Video वन विभाग ने  वायरल वीडियो पर प्राथमिकी दर्ज कराई है