छत्तीसगढ़ में अमित शाह का दस दिन में दूसरा दौरा, 5 जुलाई को रायपुर आएंगे, PM की सभा की तैयारियों का लेंगे जायज़ा

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में अमित शाह का दस दिन में दूसरा दौरा, 5 जुलाई को रायपुर आएंगे, PM की सभा की तैयारियों का लेंगे जायज़ा

नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा 7 जुलाई को होने जा रहा है। पीएम रायपुर में आम सभा को साइंस कॉलेज मैदान में संबोधित करेंगे। इससे पहले 5 जुलाई को अमित शाह प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियों का जायज़ा लेने पहुंच रहें हैं। अमित शाह का इस साल का यह तीसरा दौरा है। पहला दौरा बस्तर, दूसरा दौरा दुर्ग और तीसरा दौरा राजधानी में होने जा रहा है। शाह बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 





अमित शाह का तीसरा दौरा





जानकारी के मुताबिक 5 जुलाई को देश के गृह मंत्री अमित शाह रायपुर दौरे पर रहेंगे। अमित शाह अगर छत्तीसगढ़ आते हैं तो उनका ये इस साल का तीसरा दौरा होगा। गृह मंत्री इससे पहले बस्तर में बीएसएफ़ का स्थापना दिवस मनाने शामिल हुए थे। उन्होंने माता दंतेश्वरी के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की थी। दूसरा दौरा 22 जून को दुर्ग में रहा। जिसमें अमित शाह ने विशाल जनसभा को संबोधित किया था और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया था। चुनावी सभा संबोधित करने के बाद शाह उषा बारले के घर भी गए थे। गृह मंत्री रायपुर में छत्तीसगढ़ के शीर्ष नेताओं के साथ हाईलेवल मीटिंग करेंगे। राजीनीति में गृह मंत्री शाह को चाणक्य माना जाता है। हालांकि अभी तक प्रोटोकॉल जारी नहीं किया गया है। 





7 जुलाई को PM की सभा 





मिली जानकारी के अनुसार नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को रायपुर आ रहे हैं। इस दौरे की छत्तीसगढ़ में काफी समय से चर्चा चल रही थी। 7 जुलाई को पीएम मोदी छत्तीसगढ़ दौरे पर भारत माला प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे और तीन अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ पीएम मोदी छत्तीसगढ़ में आमसभा को संबोधित भी करेंगे। बताया ये भी गया है कि कार्यक्रम के स्थल में बदलाव हो सकता है लेकिन तारिख में नहीं। अब प्रधानमंत्री कार्यलेस अंतिम प्रोटोकॉल का इंतजार है।





छत्तीसगढ़ में बीजेपी का फोकस





बीजेपी के केंद्रीय नेता लगातार छत्तीसगढ़ में बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का प्रयास कर रहें हैं। बीजेपी के बैक टू बैक बड़े नेता छत्तीसगढ़ में शिरकत कर रहें हैं। अब तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर छत्तीसगढ़ में सक्रिय हैं।



Raipur News रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ न्यूज Amit Shah अमित शाह Chattisgarh News गृह मंत्री Home Minister home Minister Amit Shah on 5th July in Raipur गृह मंत्री अमित शाह 5 जुलाई को रायपुर में