छत्तीसगढ़ में गंगाजल की कसम खाने पर सियासत तेज, मंत्री अकबर ने दिखाया वीडियो, बोले- बीजेपी में जा चुके आरपीएन सिंह ने खाई थी कसम

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में गंगाजल की कसम खाने पर सियासत तेज, मंत्री अकबर ने दिखाया वीडियो, बोले- बीजेपी में जा चुके आरपीएन सिंह ने खाई थी कसम



नितिन मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ में इन दिनों गंगाजल की कसम खाने पर सियासत तेज हो गई है। यह मुद्दा इतना बड़ा हो चुका है कि प्रधानमंत्री मोदी भी इस पर बयान देकर चले गए। उन्होंने कहा था कि गंगाजल की झूठी कसम कांग्रेस ही खा सकती है। छत्तीसगढ़ के मंत्री मोहम्मद अकबर ने सोमवार 10 जुलाई को एक वीडियो दिखाया। जिसमें कांग्रेस से बीजेपी में जा चुके आरपीएन सिंह और अन्य कांग्रेस नेता गंगाजल की क़सम खाते दिखाई दिए। मंत्री अकबर ने कहा कि बीजेपी में जा चुके नेता ने कांग्रेस में रहकर किसानों के कर्जा माफी की क़सम खाई थी। शराबबंदी को लेकर कोई कसम नहीं खाई गई थी। 





गंगाजल पर प्रदेश में सियासत





दरअसल बीजेपी लगातार कांग्रेस के गंगाजल की क़सम खाने वाले बयान को लेकर घेरती रहती है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में शराब बंदी की घोषणा की थी। साथ ही हाथ में गंगाजल लेकर कांग्रेस नेताओं ने शराबबंदी की कसम खाई थी। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कांग्रेस को यह कहकर चले गए कि गंगाजल की झूठी कसम खाने का काम केवल कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। छत्तीसगढ़ शासन के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने गंगाजल की क़सम खाने का एक वीडियो दिखाया। जिसमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो चुके आरपीएन सिंह और अन्य कांग्रेसी नेता दिखाई दे रहें हैं। वीडियो में नेता यह कहते नजर आ रहें है कि हम गंगाजल की शपथ खाते हैं कि सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। 







बीजेपी के नेता झूठ बोलते हैं





कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि बीजेपी केवल झूठ की राजनीति करती है। नीचे से लेकर टॉप तक के नेता झूठ बोलते हैं। हमने शराबबंदी की बात जरूर की थी। लेकिन गंगाजल लेकर कसम केवल किसानों का कर्ज माफी के लिए खाई थी। शराबबंदी के मामले में विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में समिति बनाई गई है। शराबबंदी से पहले प्रदेश में नशबंदी होनी चाहिए। कोरोना काल में शराब नहीं मिलने से लोगों नेसेनेटाइजर पी लिया था। जिससे कई लोगों की मौत हो गई थी। हमे जनता की सुरक्षा का भी ख़्याल रखना है। 





विजय बघेल को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनने पर कहा





बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाने पर कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करके विजय बघेल को बनाया गया है। हालांकि यह उनकी पार्टी यह अंदरूनी मामला है। लेकिन विजय बघेल जी का बयान आया है  उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के तरफ से कभी भी शराबबंदी की बात नहीं कही गई है। रमन सिंह ने 11 अप्रैल 2017 को जब नीतीश कुमार से उनकी मुलाकात हुई थी उस समय शराबबंदी की बात की गई थी। 





चलाए जा रहे अभियान





मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि शराबबंदी से पहले नाशमुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश में कुल 2 हज़ार 626  भारत माता वाहिनी गठित की गई है। समाज कल्याण विभाग द्वारा हर तीन महीने में गठित समितियों के कार्यों की समीक्षा की जाएगी।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज डॉ. रमन सिंह Dr.Raman Singh मोहम्मद अकबर Mohammad Akbar Md. Akbar give Statement on oth Of Ganga water For Liquor ban मोहम्मद अकबर ने शराबबंदी के लिए गंगा जल की शपथ पर दिया बयान