छत्तीसगढ़ में सीएम बघेल ने NSUI कार्यकर्ताओं को दिए चुनाव के लिए टिप्स, इस कार्यक्रम में शामिल न होने वाले पदाधिकारियों पर गिरेगी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में सीएम बघेल ने NSUI कार्यकर्ताओं को दिए चुनाव के लिए टिप्स, इस कार्यक्रम में शामिल न होने वाले पदाधिकारियों पर गिरेगी



RAIPUR. छत्तीसगढ़ में आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया जा रहा है। राजधानी रायपुर के राजीव भवन में आज एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को भी सीएम भूपेश बघेल ने चुनावी ज्ञान दिया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि एनएसयूआई कार्यकर्ता ही जमीनी स्तर पर सरकार की योजनाओं को ले जाते हैं और चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वहीं एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने इस कार्यक्रम में शामिल ना होने वाले पदाधिकारियों  पर कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं।





'कार्यक्रम में न पहुंचने वाले पदाधिकारियों को हटाने की मांग'





एनएसयूआई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के पहले प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने कार्यक्रम में न पहुंचने वाले पदाधिकारियों हटाने की मांग की है। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडे ने एनएसयूआई प्रदेश प्रभारी से य़ह मांग करते हुए कहा है कि सीएम के कार्यक्रम में जो पदाधिकारी नहीं पहुंच सकता, उसे पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। सोने वाले कार्यकर्ताओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनकी जगह काम करने वाले पदाधिकारियों की नियुक्ति हो। बताया जा रहा है कि सीएम के पहुंचने के पहले कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में निष्क्रिय पदाधिकारियों को हटाने की मांग की गई है। 





सीएम भूपेश बघेल बोले NSUI की चुनाव में अहम भूमिका





सीएम भूपेश बघेल ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं से कहा कि आप की भूमिका हर चुनाव में सबसे टाइम होती है। बीजेपी पीएससी वाले मुद्दे को लेकर जनता के बीच भ्रम फैला रही है और छात्रों को रास्ते से भटकाने का काम कर रही है, जो कि गलत है। इसके लिए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को ही लोगों तक पहुंच कर यह बात पहुंचानी होगी कि बीजेपी सिर्फ अफवाह फैलाती है। इसी के साथ सीएम भूपेश बघेल ने एनएसयूआई के पांच अभियानों की शुरुआत की है।







NSUI के पांच नए अभियान 







मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में एनएसयूआई ने आने वाले समय के लिए 5 नए अभियान की शुरुआत की है इसमें प्रवक्ता चयन से लेकर चुनावी समय में वोट वोट के लिए जागरूक करने के अभियान शामिल है इन अभियानों में-





• प्रवक्ता चयन कार्यक्रम ‘बोल छत्तीसगढ़िया बोल’ जिसमें सभी संभाग में प्रवक्ता चयन के लिए साक्षात्कार होगा और प्रवक्ताओं की नियुक्ति होगी। 





• MY FIRST VOTE FOR BHUPESH BAGHEL, MY FIRST VOTE FOR KAKA’ इस अभियान के माध्यम से सभी महाविद्यालयों में जा कर छात्रों से संवाद कार्यक्रम किया जाएगा।





•‘छात्र भेंट मुलाकात’, एनएसयूआई द्वारा पूरे प्रदेश के सभी संभाग में यह कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं को आमंत्रित कर प्रदेश सरकार की योजनाओं और उनके लाभ की जानकारी दी जाएगी।





• यूथ कार्निवल, छात्रों को प्रतियोगिता का अवसर देना वाला कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम गायन, नृत्य प्रतियोगिता होगी।





•हर घर तिरंगा, स्वतंत्रता दिवस के दिन एनएसयूआई के कार्यकर्ता इस अभियान के माध्यम से हर घर तिरंगा लेकर जाएंगे



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल NSUI Chhattisgarh एनएसयूआई छत्तीसगढ़ NSUI Orgnised Meeting Before Election चुनाव से पहले एनएसयूआई की बैठक आयोजित हुई