रायपुर में NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज बोले– चुनाव से पहले छग में आने लगे हैं मेहमान, CM भूपेश बोले– राजनीति में आगे आएं युवा

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज बोले– चुनाव से पहले छग में आने लगे हैं मेहमान, CM भूपेश बोले– राजनीति में आगे आएं युवा



नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में 5 महीने ही बचे हुए हैं। बुधवार 26 जुलाई को राजधानी में  NSUI ने बात है स्वाभिमान के, हमर पहली मतदान के कार्यक्रम का आयोजन किया। एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में दिल्ली से मेहमान आना शुरू हो गए हैं। युवाओं को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बोले युवा प्रधान देश में युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। सीएम ने अगले साल से छात्र संघ चुनाव करवाने का ऐलान किया है।





चुनावी तैयारियों में लगे छात्र संगठन 





छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव है। उसको लेकर सभी पार्टियां अब काम में लग गई है। वही छात्र संगठन भी अब इसमें पीछे नहीं है। राजधानी रायपुर में द्वार 26 जुलाई को कांग्रेस पार्टी की  छात्र विंग भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने बात है स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के अभियान की शुरुआत की है।  इस कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन, विधायक देवेंद्र यादव, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, महापौर एजाज ढेबर शामिल हुए। इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में छात्र संगठन लग गए हैं। आयोजित हुए इस कार्यक्रम में प्रदेशभर से हजारों छात्रों ने हिस्सा लिया है। एनएसयूआई के नेताओं ने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चार्ज करने का काम किया है। 





क्या है अभियान 





छत्तीसगढ़ में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने बात है स्वाभिमान के हमर पहली मतदान के अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के माध्यम से एनएसयूआई के कार्यकर्ता हर स्कूल और कॉलेज में जाएंगे वहां के छात्रों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे और कांग्रेसी शासन में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचेंगे। एनएसयूआई मुख्यरुप से 18 साल से 29 साल के युवाओं तक पहुंचेगी और उन्हें कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए अपील करेगी। 







राष्ट्रीय अध्यक्ष ने साधा बीजेपी पर निशाना 





एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि दिल्ली से छत्तीसगढ़ अब मेहमान आने लगे हैं। महीने में दो–चार बार आ ही जा रहें हैं। जैसे–जैसे चुनाव पास आएगा वैसे वैसे आना जाना बढ़ जाएगा।केंद्र में छात्र विरोधी, महिला विरोधी, दलित विरोधी सरकार बैठी हुई है। चुनाव में आएंगे और मीठी मीठी बात करके चले जाएंगे। बीजेपी के लोग गोडसे की विचारधारा पर चलाना चाहते हैं। हम एनएसयूआई के कार्यकर्ता मिलकर एक बार फिर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। 





युवाओं को राजनीति में आना चाहिए 





सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यूरोप की औसत आयु 38 साल है यूरोप की 42 साल है, जापान की 48 साल है कर  भारत की 28 साल है। भारत देश में 65 प्रतिशत आबादी 35 साल के युवाओं की है। प्रदेश में अच्छी लाइब्रेरी अच्छा कॉलेज होने के लिए प्रदेश में अच्छी सरकार होना जरूरी है। पहले क्रांतिकारी  अंग्रेजों से लड़ते थे, लेकिन आज अंग्रेजों की विचारधारा वालों से लड़ने की जरूरत है। आज नफरत की राजनीति हो रही है। ये कथित केंद्र की  डबल इंजन की सरकार है। जो मणिपुर हिंसा पर कुछ कर नहीं रही है। लोग घर छोड़ कर जा रहें हैं। कुछ लोगों ने व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी ने महापुरुषों को बदनाम करने का काम किया है। मतदान आपका अधिकार है। युवाओं को राजनीति में भाग लेना चाहिए। देश ने सबसे ज्यादा आबादी युवाओं की है, तो युवाओं को आगे आना होगा।  एक युवक के सवाल पर सीएम भूपेश  ने अगले साल से छात्र संघ चुनाव करवाने का ऐलान किया है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल NSUI Chhattisgarh एनएसयूआई छत्तीसगढ़ Neeraj Kundan नीरज कुंदन