छत्तीसगढ़ में 18 से 21 जुलाई तक चलेगी अधिकारियों की ट्रेनिंग, विधानसभा चुनाव को लेकर दिया जाएगा प्रशिक्षण

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में 18 से 21 जुलाई तक चलेगी अधिकारियों की ट्रेनिंग, विधानसभा चुनाव को लेकर दिया जाएगा प्रशिक्षण





Raipur. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। इसी को लेकर 18 जुलाई से अधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। इन अधिकारियों में आरओ यानी रिटर्निंग ऑफिसर और एआरओ यानी अस्सिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर की ट्रेनिंग होगी। इन अधिकारियों में प्रदेश के 90 रिटर्निंग आफिसर और 180 असिस्टेंट रिटर्निंग अफसर हिस्सा लेंगे। 18 जुलाई से शुरू होने वाली यह विधानसभा चुनाव को लेकर ट्रेनिंग 21 जुलाई तक चलेगी। आरओ और एआरओ की यह ट्रेनिंग भारत निर्वाचन आयोग करा रहा है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के सारे एडीएम, एसडीएम और तहसीलदारों की ट्रेनिंग की वजह से जिलों में आवश्यक कार्य प्रभावित हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि कि अधिकारियों की यह ट्रेनिंग मंगलवार से शुरू होगी और शुक्रवार तक चलेगी। उसके बाद शनिवार और रविवार अवकाश रहेगा।







भारत निर्वाचन आयोग ने 16 मास्टर ट्रेनर की लगाई ड्यूटी







छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की ट्रेनिंग के लिए भारत निर्वाचन आयोग ट्रेनर नियुक्त करता है। इस बार भी भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय लेवल के 16 से ज्यादा ट्रेनर की ड्यूटी लगाई है। जो लिस्ट जारी हुई है उसके अनुसार छत्तीसगढ़ के पांच अधिकारियों को मास्टर ट्रेनर बनाया गया है।  जिसमे पुलक भट्टाचार्य, प्रणव सिंह, केआरआर सिंह, सुनील शर्मा और यूएस अग्रवाल शामिल हैं। इनके अलावा 12 अन्य राज्यों के मास्टर ट्रेनर भी चुनाव के लिए अधिकारियों को ट्रेनिंग देंगे।







कल से 4 दिन रायपुर में रहेंगे प्रदेश के एसडीएम, एडीएम और तहसीलदार





कल यानी 18 जुलाई से चार दिन तक प्रदेश के लगभग सभी एसडीएम, एडीएम और तहसीलदार रायपुर में रहेंगे। रायपुर के प्रशासन अकादमी निमोरा में कल 18 जुलाई से लेकर 21 जुलाई तक उनकी ट्रेनिंग होगी। जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव में आरओ और एआरओ एडीएम, एसडीएम और तहसीलदारों को बनाया जाता है। जिसके कारण विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें ट्रेनिंग दी जाती है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज विधानसभा चुनाव 2023 Assembly Election 2023 officers Training to Be held Between 18 to 21 July अधिकारियों का प्रशिक्षण 18 से 21 जुलाई के बीच होगा