रायपुर में आबकारी विभाग के अधिकारियों पर उठा सवाल! अभनपुर में देसी शराब दुकान में ओवररेटिंग का वीडियो वायरल, प्रभारी मौन?

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में आबकारी विभाग के अधिकारियों पर उठा सवाल! अभनपुर में देसी शराब दुकान में ओवररेटिंग का वीडियो वायरल, प्रभारी मौन?







Raipur. छत्तीसगढ़ ईडी लगातार शराब घोटाला मामले में जांच कर रही है। जिसमें आए दिन नए नए खुलासे हो रहे हैं। इसी बीच जिले से लगी शराब दुकानों से ओवररेटिंग का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो अभनपुर देसी शराब दुकान का बताया रहा है। जहां मदिराप्रेमियों की शिकायत है कि 110 रुपए की शराब को 120 रुपए में बेचा जा रहा है। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि यहां हर दिन इसी रेट में शराब बेची जाती है। सवाल उठाने पर शराब दुकान के कर्मचारी शराब नहीं है बोलकर मदिरा प्रेमियों को वापस भेज देते हैं। 





अधिकारियों के आदेश नहीं मान रहे कर्मचारी?





अभनपुर के साथ साथ आए दिन रायपुर जिले की किसी न किसी शराब दुकान से ऐसे वीडियो वायरल होते हैं। जिसके बाद विभाग से सवाल करने पर अधिकारी जवाब देने से बचते नजर आते हैं। जिस प्रकार से वीडियो सोशल मीडिया में सामने आ रहे उससे अधिकारियों की जवाबदेही पर बड़ा सवाल खड़ा होता है। हालांकि खबरें ये भी हैं कि अधिकारियों ने शराब दुकान में मौजूद कर्मचारियों को शराब की ओवर रेटिंग न करने की सख्त हिदायत दी गई है। लेकिन ऐसे वीडियो सामने आने के बाद अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में कितनी सख्ती से पेश आते हैं इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।   







कैसे होती है शराब की ओवर रेटिंग?





शराब की ओवर रेटिंग कर्मचारी ही करते हैं। भट्टियों के कर्मचारी मनमानी तरीके से शराब अपनी तय कीमत से ज्यादा में बेचते हैं, शराब की ओवर रेटिंग ज्यादातर देसी शराब दुकानों में की जाती है। बताया जा रहा है कि जिले से लगी आउटर की भट्टियों में 10 से 30 रुपए तक ज्यादा लिए जाते हैं। वहीं मिलीभगत का सवाल तब खड़ा होता है, जब अधिकारी शिकायत के बाद भी दुकान के कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई नहीं करते। मदिराप्रेमियों का कहना है कि ओवर रेटिंग के मामले में कोई कड़ी कार्रवाई न होने के कारण बियर में भी ओवर रेटिंग का खेल शुरु हो गया है।



 



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज ईडी की छापेमारी ED Raids in Raipur over rating of liquor in Abhanpur Abkari thana Raipur अभनपुर में शराब की ओवर रेटिंग रायपुर आबकारी थाना