छत्तीसगढ़ में राहुल भक्ति प्रदर्शन से कहीं खुद को कानूनी उलझन में तो नहीं फंसा रहे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम! पढ़िए खबर

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में राहुल भक्ति प्रदर्शन से कहीं खुद को कानूनी उलझन में तो नहीं फंसा रहे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम! पढ़िए खबर



नितिन मिश्रा, Raipur.  मोदी को लेकर की गई टिप्पणी मामले में गुजरात के कोर्ट से राहुल गांधी की पुनर्विचार याचिका खारिज हो गई है। वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार और गुजरात हाईकोर्ट के आदेश के विरोध में प्रदर्शन किया है। इसी प्रदर्शन में मोहन मरकाम ने यह कहा है कि मोदी सरनेम वाले व्यक्ति अगर चोर है तो उसे चोर ही कहेंगे। जिसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में राहुल भक्ति  प्रदर्शन से कहीं खुद को क़ानूनी उलझन में तो नहीं फंस रहे पीसीसी चीफ़ मोहन मरकाम?





क्या बोल गए मोहन मरकाम? (शब्दश: )







 मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार लोकतंत्र का गला घोटने का काम कर रही है। अगर देश का कोई भी नागरिक हो उसकी आवाज़ को दबाने का काम किया जा रहा है। राहुल गांधी करोड़ों भारतीय लोगों की आवाज़ बन रहें है। उनकी बार रख रहें हैं तो मोदी जी को तकलीफ हो रही है। करोड़ों भारतीयों का पैसा लेकर अगर नीरव मोदी और ललित मोदी विदेश भाग रहें हैं। उस बात को अगर राहुल गांधी कहते है तो माननीय मोदी जी का सरनेम मोदी है। तो अगर मोदी सरनेम का व्यक्ति चोर है तो चोर को चोर ही कहेंगे। चोर को चोर ही कहेंगे, चोर को चोर ही कहेंगे। अगर चोर है तो चोर है। अगर राहुल गांधी ने कहा है कि ललित मोदी, नीरव मोदी के बारे में तो साथियों देश का संविधान बदलने की बात कर रहें है मोदी जी तो देश का संविधान खतरे में है। लोकतंत्र खतरे में है। देश के सभी नागरिकों को मौलिक अधिकार प्राप्त हैं।





पुनर्विचार याचिका इसलिए रायपुर में प्रदर्शन





शुक्रवार 7 जुलाई को गुजरात हाईकोर्ट ने राहुल गांधी की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया। हाईकोर्ट ने राहुल गांधी की दो साल को सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। गुजरात हाईकोर्ट के फैसले और मोदी सरकार के विरोध में कांग्रेसी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहें है। रायपुर के अंबेडकर चौक में शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा के साथ सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। 







सीएम ने ये कहा है





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के नेता इतना डरते क्यों हैं राहुल गांधी से उनकी सांसदी छीन ली, घर ख़ाली करवा दिया गया। एक आदमी से डर रहे हैं केवल एक आदमी। यही हाल अंग्रेजों का था वो भी एक आदमी से डरते थे मोहनदास करम चन्द्र गांधी। उनका काम था आपस में फूट डालो। इनका है भी यही काम है। दोनों भाई-भाई ही हैं। लोकसभा में राहुल गांधी को बोलने नहीं दिया जाता।उन्होंने अड़ानी-अंबानी के बारे में प्रश्न किया था। किसानों का गरीबों का मुद्दा उठाया तो बोलने नहीं दिया गया। इनको जवाब देते नहीं बन रहा। इसलिए बोलने नहीं देते थे। 





बीजेपी ने भाप लिया था कि राहुल को नहीं रोके तो सत्ता नहीं बचेगी





छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा किजब राहुल गांधी की पद यात्रा में अभूतपूर्व भीड़ उमड़ने लगी तभी बीजेपी ने भाप लिया था कि राहुल गांधी को नहीं रोका तो हमारी सत्ता नहीं बचा सकेंगे। इसका फल कर्नाटक चुनाव में दिखा। योजनाबद्ध तरीक़े मंत्री से केश करने के लिए कहा गया। ज़िला कोर्ट में जज बदल दिया गया। जुगाडू जज को लाने के बाद जिसने कहा था कि इस केश को आगे नहीं ले जाना। उस बेंच स्व फैसला सुनाया गया। 



PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Rahul Gandhi राहुल गांधी Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Mohan Markam मोहन मरकाम