छत्तीसगढ़ में 20 अगस्त को होगी सिविल जज की परीक्षा इस बार माइनस मार्किंग नहीं, 3 जिलों में बनाया गया सेंटर 

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में 20 अगस्त को होगी सिविल जज की परीक्षा इस बार माइनस मार्किंग नहीं, 3 जिलों में बनाया गया सेंटर 

नितिन मिश्रा,रायपुर. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने बुधवार को कई परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी किया है। 20 अगस्त को सिविल जज जिला आयुर्वेद अधिकारी तकनीकी सहायक संचालक कृषि सहायक संचालक की परीक्षा होगी। परीक्षा का प्रवेश पत्र परीक्षा के 10 दिन पहले जारी किया जाएगा सिविल जज परीक्षा में इस बार माइनस मार्किंग नहीं की जाएगी। 





20 अगस्त को परीक्षा 





बीते महीने विवादों से घिरे पीएससी मामले के बाद लोक सेवा आयोग ने भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जिला आयुर्वेद अधिकारी सिविल जज तकनीकी सहायक संचालक कृषि सहायक संचालक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं।परीक्षा में इस बार किसी प्रकार की माइनस मार्किंग नहीं की जाएगी प्रत्येक प्रश्न का एक अंक निर्धारित किया गया है। इन सभी परीक्षाओं का प्रवेश पत्र परीक्षा के 10 दिन पहले जारी किया जाएगा जो पीएससी की वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है। 





तीन जिलों में होंगी परीक्षाएं 





छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार सभी परीक्षाओं के लिए 3 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं। सभी परीक्षाएं इन्हीं तीन जिलों में आयोजित की जाएंगी जिसमें सिविल जज की प्रवेश परीक्षा में रायपुर बिलासपुर और दुर्ग भिलाई में सेंटर बनाए गए हैं। जबकि चिकित्सा शिक्षा विभाग के अंतर्गत जिला आयुर्वेद अधिकारी और जिला शिक्षा विभाग के अंतर्गत तकनीकी सहायक संचालक की परीक्षा के लिए केवल रायपुर में ही सेंटर बनाया गया है। वहीं कृषि विभाग एवं किसान कल्याण और उद्योग विभाग के अंतर्गत सहायक संचालक कृषि पद के लिए रायपुर बिलासपुर दुर्ग भिलाई में सेंटर बनाया गया है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CGPSC सीजीपीएससी PSC released  Civil Judge Exam schedule Civil Judge Exam 2023 पीएससी ने सिविल जज परीक्षा कार्यक्रम जारी किया सिविल जज परीक्षा 2023