रायपुर में रविवि में नैक पियर टीम को दिखाने खोली गई कैंटीन बंद, विजिट के तीन दिन पहले ही खुली थी कैंटीन

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में रविवि में नैक पियर टीम को दिखाने खोली गई कैंटीन बंद, विजिट के तीन दिन पहले ही खुली थी कैंटीन







नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ की बड़ी और चर्चित यूनिवर्सिटी पं रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी अपने कारनामों में हर दिन नई ख्याति प्राप्त कर रही है। विश्वविद्यालय का नया कारनामा सामने आया है। विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए कैंटीन खोली गई थी। यह कैंटीन  नैक पियर टीम के दौरे से तीन दिन पहले शुरू की गई थी। लेकिन यह कैंटीन अब फिर बंद हो गई है। नैक ग्रेडिंग में विश्वविद्यालय का ग्रेड गिरने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन सबब नहीं ले रहा है। 





नैक पियर टीम को दिखाने खोली गई कैंटीन 





नैक पियर टीम को दिखाने के लिए विश्वविद्यालय ने आनन–फानन में एक कैंटीन खोली थी। यह कैंटीन नैक पियर टीम के निरीक्षण के 3 दिन पहले ही खोली गई थी। अब नैक पियर टीम विश्वविद्यालय का निरीक्षण करके चली गई है और नैक ग्रेड भी जारी कर दिया गया है। जिसमें रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की ग्रेडिंग काफी नीचे गिरी है। 20 से 22 जुलाई तक नैक की टीम ने विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया। लेकिन नैक की टीम आने से पहले ही विश्वविद्यालय ने तमाम व्यवस्थाएं सुनिश्चित की थीं। लेकिन नैक की टीम ने विश्वविद्यालय की वर्तमान व्यवस्था की पोल खोल दी है। 





परेशानी का सामना करना पड़ रहा 





विश्वविद्यालय कैंपस के अंदर किसी प्रकार की खाने की सुविधा, कैंटीन सुविधा नहीं होने से विश्वविद्यालय के छात्रों, कर्मचारियों और विजीटर्स को बाहर की ओर आना पड़ता है। कैंटीन खुलने से छात्रों के बीच खुशी की लहर थी। लेकिन अब कैंटीन बंद होने से फिर से वही तरीका अपनाना पड़ रहा है। वहीं विश्वविद्यालय का कहना है कि कैंटीन के टेंडर के लिए दोबारा निविदा निकाली जा रही है। विश्वविद्यालय में छात्र संगठनों ने भी कई बार कई कैंटीन के संबंध में विश्वविद्यालय को ज्ञापन दिया है, लेकिन विश्वविद्यालय का रवैया इस मसले पर उदासीन है।



रायपुर न्यूज रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय छात्र संघ रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय Student Union Ravi shankar Shukla University Ravi shankar Shukla University Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News