छत्तीसगढ़ में सड़क सुरक्षा लघु फ़िल्म महोत्सव का आयोजन, विजेताओं को मिलेगी प्राइज मनी, इस तरह ले सकते हैं हिस्सा

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में सड़क सुरक्षा लघु फ़िल्म महोत्सव का आयोजन, विजेताओं को मिलेगी प्राइज मनी, इस तरह ले सकते हैं हिस्सा







नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में सड़क सुरक्षा लघु फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। सड़क सुरक्षा संबंधी वीडियो बनाकर इस महोत्सव में हिस्सा लिया जा सकता है। सड़क सुरक्षा में जागरूकता के लिए महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। सर्वश्रेष्ठ वीडियो बनाने वाले को प्राइज मनी के साथ पुरस्कार दिया जाएगा। इसमें प्रथम प्राइज 80 हजार रुपए, द्वितीय-50 हजार रुपए, तीसरा प्राइज 30 हज़ार रुपए है। साथ ही उत्कृष्ठ काम करने वालों के लिए भी प्राइज तय किए गए हैं। 





क्या उद्देश्य है लघु फिल्म महोत्सव  का 





छत्तीसगढ़  यातायात एआईजी  संजय शर्मा ने बताया कि सड़क सुरक्षा लघु फिल्म महोत्सव का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और सड़क सुरक्षा कम करने के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के साथ-साथ पूरे देश में सड़क सहयोग में वृद्धि को बढ़ावा देना है। फिल्म के माध्यम से छत्तीसगढ़ की कला के जरिए सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया जाना है। सड़क हादसे में सबसे ज्यादा मौतें होती हैं। इसलिए इस माध्यम के जरिए लोगों को सड़क सुरक्षा के 



क़ायदे- कानून को बताने का प्रयास रहेगा। इसका उद्देश्य यह भी है कि ग्रामीण क्षेत्रों के हाट बाजार में जाकर वहां इन फिल्मो को लोगों को दिखाना। जिससे सड़क सुरक्षा गांव के लोगों की भी भूमिका स्थापित हो। साथ ही  फिल्म में अच्छा प्रदर्शन करने वाले निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ पटकथा, सिनेमेटोग्राफ़ी, अभिनेता/ अभिनेत्री को 25 हजार रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी। 





वीडियो के लिए ये मानदंड हैं 





1. फिल्म कहानी, प्रयोगात्मक, एनिमेशन में हो सकती हैं। फिल्म HD (1920x1080) या उससे अच्छी क्वालिटी के होनी चाहिए। 



2. फ़िल्म 2 मिनट तक लंबी हो सकती है। 



3. एक से ज्यादा वीडियो जमा किए जा सकते हैं। 



4. जमा की गई फिल्म को महोत्सव समाप्त होने से पहले वापस नहीं की जा सकती। 



5. वीडियो को aigtraffic.cg@gmail.com पर भेज सकते हैं। 



6. फ़िल्म का एक डिजिटल पोस्टर जमा किया जाना है। 



7. वीडियो जमा को 1 जुलाई से 15 जुलाई तक जमा किया जाएगा। 



8. छत्तीसगढ़ के बाहर से आने वाले विजेताओं को टिकट के पैसे दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ के यातायात विभाग में संपर्क किया जा सकता है।



Road Safety Short Film Making Festival रायपुर न्यूज Raipur News छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग रायपुर पुलिस छत्तीसगढ़ न्यूज सड़क सुरक्षा लघु फिल्म निर्माण महोत्सव Raipur Police Chattisgarh Police Department Chhattisgarh News