अब राजीव गांधी के नाम से जानी जाएगी रायपुर की व्हीआईपी रोड, महापौर एजाज ढेबर ने एमआईसी बैठक के बाद दी जानकारी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
अब राजीव गांधी के नाम से जानी जाएगी रायपुर की व्हीआईपी रोड, महापौर एजाज ढेबर ने एमआईसी बैठक के बाद दी जानकारी



नितिन मिश्रा,Raipur. राजधानी की मशहूर व्हीआईपी रोड का नाम बदल दिया गया है। अब स्वर्गीय राजीव गांधी मार्ग के नाम से रायपुर की व्हीआईपी रोड को जाना जाएगा। यह फैसला रायपुर नगर निगम में गुरुवार को हुई एमआईसी की बैठक में लिया गया है। इसकी जानकारी महापौर एजाज ढेबर ने दी है। 





MIC की बैठक हुए ये निर्णय





आज रायपुर नगर निगम की मेंबर इन काउंसिल की बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। जिनमें से एक व्हीआईपी रोड़ का नाम बदल दिया गया है। अब व्हीआईपी रोड़ स्वर्गीय राजीव गांधी मार्ग के नाम से  जानी जाएगी। साथ ही शहर की सुंदरता बढ़ूाने के लिए बड़े-बड़े यूनीपोल हटा दिए जाएंगे, लेकिन उनसे टैक्स की वसूली चालू रहेगी। वार्ड़ क्रमांक 42 और 43 में पायलेट प्रोजेक्ट लाए जाएंगे। गोल बाजार में स्थित दुकानों की रजिस्ट्री नए रेट में ही होगी। शहर की दुकानों में लगे बोर्डों को लेकर भी नई पॉलिसी बनाई जाएगी। MIC की इस बैठक में 29 एजेंडों  पर चर्चा की गई है कि शहर का विकास किस प्रकार से किया जाएगा। शहर  में जिन घरों में अवैध नल कनेक्शन लगा हुआ है वो लोग 100 रुपए निगम में जमा करके उसे वैध करवा सकते हैं।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Mayor Aijaz Dhebar Raipur VIP road will now be known as Rajiv Gandhi Road Raipur Nagar Nigam MIC Meeting रायपुर वीआईपी रोड अब राजीव गांधी रोड के नाम से जाना जाएगा महापौर एजाज ढेबर रायपुर नगर निगम एमआईसी बैठक