छत्तीसगढ़ के दीपक किंगरानी के लेखन में दिखेगा अक्षय कुमार का अभिनय,  ''द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू'' के लेखक का छग से गहरा रिश्ता!

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के दीपक किंगरानी के लेखन में दिखेगा अक्षय कुमार का अभिनय,  ''द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू'' के लेखक का छग से गहरा रिश्ता!



Raipur. छत्तीसगढ़ का नाम देश-विदेश में रोशन हो रहा है। भाटापारा में रहने वाले दीपक किंगरानी अब बॉलीवुड में भी प्रदेश के नाम को आगे बढ़ा रहे हैं। मनोज बाजपेयी की अभिनीत फिल्म 'एक ही बंदा काफी है' के लेखक दीपक किंगरानी ही हैं। ओटीटी में यह फिल्म काफी चर्चा में रही है। अब दीपक किंगरानी की अगली फिल्म द ग्रेस इंडियन रेस्क्यू आ रही है। जिसमें अभिनेता के रुप में बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार भी दिखने वाले हैं। 





 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' जल्द ही आ रही है







कहानी और संवाद लेखक के रूप में दीपक किंगरानी की अगली 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' जल्द ही आ रही है। इसमें अक्षय कुमार और जसवंत सिंह गिल की मुख्य भूमिका में रहेंगे। फिल्म में जसवंत सिंह गिल इंजीनियर थे, जिन्होंने 1989 की खनन त्रासदी के दौरान 65 लोगों की जान बचाने में मदद की थी। इससे पहले, फिल्म का नाम 'कैप्सूल गिल' था, जिसे दीपक किंगरानी ने लेखक विपुल रावल के साथ लिखा था और टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि टीनू सुरेश देसाई इससे पहले अक्षय कुमार के साथ 'रुस्तम' में काम कर चुके हैं, जिसके लिए अक्षय कुमार को फिल्म में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। विशेष रूप से, 'सिर्फ एक बंदा काफी है' और 'द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू' दोनों फिल्में सामान्य लोगों के असाधारण साहस पर आधारित हैं, जिन्होंने दिखाया कि कैसे असाधारण साहस वाला एक आम आदमी होना सबसे बड़ा गुण है।





कौन है दीपक किंगरानी?





दीपक किंगरानी ने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी फिल्म, 'वार छोडना यार' (2013) से की थी, जिसके लिए उन्होंने सभी संवाद लिखे थे। अपने एक दशक लंबे लेखन करियर में वे कई फिल्मों से जुड़े रहे हैं। उन्होंने फिल्मों के अलावा लोकप्रिय वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स' भी लिखी। उन्होंने शो के निर्देशक नीरज पांडे के साथ सीरिज के पार्ट वन और पार्ट टू को लिखा है।  दीपक के पिता का नाम लक्ष्मण दास किंगरानी है। दीपक वे पत्रकार भी रहे हैं। नागपुर से प्रकाशित एक अखबार के वे भाटापारा के संवाददाता थे। दीपक ने 11वीं तक की पढ़ाई भाटापारा में की है। इसके बाद दीपक किंगरानी ने रायपुर के सेंट पॉल स्कूल से बारहवीं तक पढ़ाई की। 12वीं के बाद उन्होने इंजीनियरिंग की और यूएसए में नौकरी करने चले गए। पांच साल तक आईटी कंपनी में जॉब भी किया है। फिर दीपक का मन लेखन में लग गया और वो मुंबई आ गए।



 



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Akshay Kumar Deepak Kingrani Bollywood Movies अक्षय कुमार दीपक किंगरानी बॉलीवुड फिल्में