छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस चलाएगी डोर टू डोर कैंपेन, 50 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य, घर-घर देंगे योजनाओं की जानकारी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस चलाएगी डोर टू डोर कैंपेन, 50 लाख लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य, घर-घर देंगे योजनाओं की जानकारी







नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस की युवा इकाई चुनावी साल में नए-नए तरीक़ों से  जनता के बीच पहुंचने में लग गई है। छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस अब भूपेश है तो भरोसा है ( डोर टू डोर) कैंपेन के जरिए जनता तक पहुंचेगी। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता इस अभियान में लोगों के घर-घर जाकर सरकारी योजनाओं की जानकारी देंगें। प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि हम 50 लाख घरों तक पहुंचेंगे और योजनाओं का फीड बैक लेंगे। 





क्या है डोर टू डोर कैंपेन 





छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने बताया कि आने वाले दो महीनों में डोर टू डोर कैंपेन भूपेश है तो भरोसा है चलाने जा रहें है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेश के 50 लाख घरों में दस्तक देंगे। कार्यकर्ता अपने साथ शासन की योजनाओं से जुड़े पम्पलेट, हितग्राही कार्ड के साथ एक फॉर्म लेकर जाएंगे। फॉर्म के माध्यम से लोगों से योजनाओं का सर्वे कर जानकारी एकत्रित करेंगे। जिस परिवार के घर जाएंगे उन्हें एक टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल करवाएंगे। इसके साथ-साथ IYC ऐप के माध्यम से ऑनलाइन सर्वे भी किया जाएगा। 





आज से हो चुकी है शुरुआत





छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि आज से प्रदेश की 11 लोकसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिया जाएगा है। आज रायगढ़ लोकसभा, बिलासपुर लोकसभा, जशपुर ज़िला, मुंगेली ज़िला और मरवाही ज़िला में ट्रेनिंग शुरू की गई है। प्रशिक्षण में कार्यकर्ताओं को फॉर्म और पम्पलेट के बारे में जानकारी दी जाएगी। ट्रेनिंग बाद लांचिंग प्रोग्राम एक हफ़्ते बाद रखा जाएगा। 





दो प्रकार से बनाया गया है प्लान 





प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के अनुसार शहरी और ग्रामीण विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग प्लान बनाए गए हैं। इसलिए हम हर घर के हर व्यक्ति तक पहुंच कर योजना की जानकारी पहुंचाएँगे। इस टोल फ़्री नंबर 9090029090 में मिस्ड कॉल दिलवाकर लगातार योजनाओं के बारे में बताएँगे। साथ ही उनसे योजनाओं का फीडबैक भी लेंगे।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Akash Sharma आकाश शर्मा Chhattisgarh Youth Congress Youth Congress started Door to Door Campaign छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस युवा कांग्रेस ने शुरू किया डोर टू डोर अभियान