''हमारे यहां BJP की तरह दादागिरी नहीं, सबको टिकट मांगने का मौका दिया जाता है'' जितेंद्र सिंह बोले- राजस्थान में सरकार रिपीट हो रही

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
''हमारे यहां BJP की तरह दादागिरी नहीं, सबको टिकट मांगने का मौका दिया जाता है'' जितेंद्र सिंह बोले- राजस्थान में सरकार रिपीट हो रही

JAIPUR. राजस्थान में कांग्रेस के टिकट वितरण की प्रक्रिया के तहत रविवार, 27 अगस्त को प्रदेश के कई जिलों में चुनाव समिति के सदस्यों ने जिला कांग्रेस कार्यालय में जाकर प्रत्याशियों के बारे में रायशुमारी की और आवेदन लिए। जयपुर में जयपुर शहर के लिए शहर जिला कांग्रेस के कार्यालय में चुनाव समिति के सदस्य भंवर जितेंद्र सिंह और साले मोहम्मद रायशुमारी के लिए पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे यहां सबको टिकट मांगने का मौका दिया जाता है। हमारे यहां बीजेपी की तरह दादागिरी नहीं चलती है। जिन्हें अमित शाह या नरेंद्र मोदी जी ने तय कर दिया वही चुनाव लड़ेंगे। 





जयपुर शहर की 8 सीटों के लिए 150 आवेदन





जयपुर में शहर और देहात के लिए अलग-अलग रायशुमारी की गई। जयपुर शहर की 8 सीटों के लिए करीब डेढ़ सौ आवेदन शहर कांग्रेस कमेटी के पास पहुंचे हैं। इनके अलावा कुछ लोगों ने आज यानी रविवार को भी अपने आवेदन दिए हैं। प्रमुख लोगों की बात करें तो जलदाय मंत्री महेश जोशी ने अपनी सीट हवा महल से आवेदन किया है। यहां से उनके पुत्र रोहित जोशी ने भी टिकट मांगा है। यह दोनों ही आज चुनाव समिति के सदस्यों से मिलने पहुंचे। इनके अलावा जयपुर शहर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने तीन सीटों से टिकट के लिए आवेदन किया है। वे किशनपोल सीट से प्रत्याशी रह चुकी हैं। उन्होंने किशनपोल, हवा महल और आदर्श नगर सीट से टिकट मांगा है। वहीं मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी अपनी ही सीट सिविल लाइन से टिकट मांगा है। यहां से नगर निगम हेरिटेज की महापौर मुनेश गुर्जर भी टिकट की दावेदार बताई जा रही हैं। हालांकि मुनेश गुर्जर पर इन दिनों निलंबन की तलवार लटकी हुई है। सरकार उन्हें एक बार निलंबित कर चुकी है जिस पर वे कोर्ट का स्टे लेकर के आई हैं। अब फिर उन्हें नोटिस थमा दिए गए हैं। 





कार्यकर्ताओं का उत्साह बताता है सरकार रिपीट हो रही





टिकटों की राय शुमारी के बीच मीडिया से बात करते हुए भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि टिकटों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जिस तरह का उत्साह दिख रहा है। वह दिखाता है की राजस्थान में कांग्रेस की सरकार हर हालत में रिपीट होने जा रही है। उन्होंने कहा हमारी पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था है और सभी को टिकट मांगने का अधिकार है। इसी के तहत ब्लॉक स्तर से नाम दिए गए हैं और अब जिला स्तर पर भी नाम लिए जाकर कुछ पैरामीटर पर इनकी स्क्रुटनी की जाएगी। भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि टिकट तो एक को ही मिलेगा लेकिन और जो दमदार दावेदार होंगे उन्हें सरकार बनने पर सरकार या संगठन में एडजस्ट किया जाएगा।





'राजेंद्र सिंह ने चूड़ियां पहन रखी हैं, जो पानी समस्या के लिए पीएम से नहीं कहते'





इस दौरान बीजेपी पर हमला करते हुए भंवर जितेंद्र सिंह ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर कहा कि क्या गजेंद्र सिंह शेखावत ने चूड़ियां पहन रखी हैं? जो राजस्थान के लोगों के पानी की समस्या को दूर करने के लिए वह एक शब्द भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं कहते हैं। 





सोमवार को आएंगे स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य





राजस्थान कांग्रेस में टिकटों के चयन के लिए बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सोमवार, 28 अगस्त को जयपुर पहुंचेंगे और और अगले तीन दिन में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं तथा संभागवार नेताओं के साथ टिकटों के बारे में फीडबैक लेंगे। यह सदस्य 31 अगस्त को उदयपुर जाएंगे। वहां उदयपुर और बांसवाड़ा संभाग के नेताओं से टिकट के बारे में चर्चा करेंगे।



जयपुर में कांग्रेस टिकट को लेकर रायसुमारी बीजेपी पर निशाना target on BJP Bhanwar Jitendra Singh Raisumari regarding Congress ticket in Jaipur भंवर जितेंद्र सिंह जयपुर समाचार राजस्थान न्यूज Jaipur News Rajasthan News