जयपुर में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- मैं तो करूंगा राजस्थान की राजनीति, हमारे लिए तो राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जयपुर में मुख्यमंत्री गहलोत बोले- मैं तो करूंगा राजस्थान की राजनीति, हमारे लिए तो राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

मनीष गोधा, JAIPUR. राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट करने में जुटी कांग्रेस भले ही सामूहिक नेतृत्व की बात कर रही हो, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस के लिए तो राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। क्योंकि वे अकेले हैं जो पीएम मोदी का मुकाबला कर रहे हैं। इसके साथ ही गहलोत ने ये भी साफ कर दिया कि वे सिर्फ राजस्थान की राजनीति करेंगे और आखिरी दम तक यहीं के लोगों की सेवा करेंगे। उन्होंने खुद को राजस्थान की जनता का सेवक बताया।





मैं राजस्थान की राजनीति करूंगा'





नए जिलो के गठन के बाद हुई प्रेसवार्ता में राजस्थान का चुनाव मोदी बनाम गहलोत होने और जीत हासिल होने पर देश का प्रधानमंत्री बनने सम्बन्धी सवाल पर गहलोत ने कहा कि कहा कि मैंने तय कर रखा है कि मैं सिर्फ राजस्थान की राजनीति करूंगा। यहीं के लोगों की सेवा आखिरी दम तक करूंगा। इसलिए ये सवाल भविष्य में कभी आएगा ही नहीं और वैसे भी जब हमारी पार्टी का चेहरा राहुल गांधी हैं तो और किसी का नाम है ही नहीं। जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस तो सामूहिक नेतृत्व की बात कर रही है, अभी तक ऐसा कुछ कहा नहीं गया है। इस पर सीएम गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय नेता अपनी जगह ठीक हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस वालों के लिए तो राहुल गांधी ही चेहरा हैं, क्योंकि मोदी का कोई मुकाबला कर रहे हैं तो वे राहुल गांधी ही हैं।





देश और राजस्थान के लिए अहम है गहलोत का बयान





गहलोत कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं और राहुल गांधी को लेकर उनका बयान विपक्ष की एकजुटता के प्रयासों की दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है। उन्होंने माना कि पार्टी ने भले ही अभी औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा हो, लेकिन कांग्रेस सिर्फ राहुल गांधी को चाहती है और अहम बात ये है कि विपक्ष के गठबंधन की सबसे बड़ी कड़ी कांग्रेस ही है। राजस्थान के नजरिए से ये बयान इसलिए अहम माना जा रहा है, क्योंकि गहलोत ने साफ कर दिया है कि वे राजस्थान में ही रहेंगे और यहीं काम करेंगे, यानी कांग्रेस जीतती है तो सचिन पायलट के लिए गहलोत एक बार फिर चुनौती बन सकते हैं।





सिर्फ अपने काम के दम पर चुनाव में जाऊंगा'





सीएम अशोक गहलोत का बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि मोदी बनाम गहलोत के सवाल पर उन्होने कहा कि मोदी तो विश्व गुरु हैं और मैं राजस्थान का छोटा-सा सेवक हूं। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ अपने काम के दम पर चुनाव में जाऊंगा। यानी सरकार के काम के दम पर यदि कांग्रेस राजस्थान में रिपीट होती है तो सचिन पायलट के सपनों पर एक बार फिर पानी फिर सकता है।





चोट पर बीजेपी नेताओं के कमेंट अच्छे नहीं





सीएम अशोक गहलोत ने अपने पैर में लगी चोट पर बीजेपी नेताओं के कमेंट्स पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मुझे चोट लगी और बीजेपी वाले इस पर मजाक कर रहे हैं। इससे उनका कद घट रहा है। इसके बजाय वे मुझसे मिलने आते तो उनका कद बढ़ता। वो जानते नहीं हैं कि कद कैसे बढ़ता है। जनता सब देख रही है। उन्होंने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा को 25 साल पहले कोई बीमारी हो गई थी और इलाज बाहर ही हो सकता था। मैंने उन्हें इलाज के लिए भेजा। भैंरों सिंह शेखावत जब बीमार पड़े तो मैं उनसे कई बार मिलने गया। हमारे यहां तो पक्ष और विपक्ष के रिश्ते बहुत अच्छे रहे हैं, लेकिन ये ऐसे लोग आकर नेता बन गए जिनमें सामान्य शालीनता भी नहीं है। मेरे पैरों पर कमेंट कर दिया। मैं तो दुखी हूं कि कहीं जा नहीं जा पा रहा हूं। मैं तो हैरान हूं ऐसे नेता देखकर। आखिर हम नई पीढ़ी को क्या सिखाकर जाएंगे।



PM Candidate CM Ashok Gehlot सीएम अशोक गहलोत Rajasthan Politics cm ashok gehlot press conference cm gehlot statement on Rahul Gandhi सीएम अशोक की प्रेस कॉन्फ्रेंस राहुल गांधी पर सीएम का बयान राहुल पीएम पद के उम्मीदवार