राजस्थान में अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में बांटी जा रही सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल, वीडियो वायरल, केंद्रीय मंत्री ने CM को घेरा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना में बांटी जा रही सामग्री की गुणवत्ता पर सवाल, वीडियो वायरल, केंद्रीय मंत्री ने CM को घेरा

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान में सरकार की ओर से 15 अगस्त से बांटे जा रहे अन्नपूर्णा फूड पैकेट में दिए जा रहे सामान की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहे हैं। वही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी सामान की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है। इस बीच जहां से शिकयत सामने आई वहां सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।





अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना





प्रदेश की गहलोत सरकार की ओर से 15 अगस्त को अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना की शुरुआत की गई थी। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मिर्च पाउडर के खराब क्वालिटी होने का संदेह जताया जा रहा है। ये वीडियो बाड़मेर का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो की जानकारी मिलने के बाद बाड़मेर प्रशासन की टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाड़मेर में सप्लाई करने वाली कंपनी के वेयर हाउस में पहुंचकर अन्नपूर्णा फूड पैकेट के तहत मिलने वाली सामग्री के सैंपल लिए। वीडियो बाड़मेर जिले के धनाऊ गांव का है। इस संबंध में धनाऊ तहसीलदार को भेजकर जांच करवाई गई है, लेकिन अभी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। पहली बार में देखने पर मिर्च पाउडर का रंग हल्का लाल है, जिसके कारण उसकी क्वालिटी पर संदेह किया जा रहा है।





जांच रिपोर्ट आने तक फूड पैकेट की सप्लाई बंद





वेयर हाउस के साथ अलग-अलग राशन डीलरों की दुकानों से भी सैंपल लिए गए हैं। जैसे ही लैब से रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। जांच रिपोर्ट आने तक फूड पैकेट की सप्लाई बंद करवाई गई है।





केंद्रीय मंत्री ने सीएम गहलोत को घेरा







— Gajendra Singh Shekhawat (@gssjodhpur) August 18, 2023





इस बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कथित तौर पर घटिया क्वालिटी के फूड पैकेट जनता को बांटने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को घेरा। शेखावत ने टि्वटर वीडियो साझा करके कहा कि गहलोत जी, जिसे जनता को बांट रहे हो, उसे खुद भी खा कर बताओ। राजस्थान सरकार की अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना की सामग्री गहलोत जी के कामकाज की तरह गुणवत्ताविहीन है।





ये खबर भी पढ़िए..





ये कैसा जन आधार, आदमियों की जगह जुड़े शेर, भालू के नाम और फोटो





शेखावत बोले- ये स्थिति दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक





शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में शेखावत ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो देखे हैं। अगर ये वीडियो हकीकत हैं, जैसा सामान्यता उनको देखने पर लगता भी है तो निश्चित रूप से स्थिति दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि सरकार वोट बटोरने के लालच में भ्रष्टाचार तो कर ही रही है, साथ ही साथ लोगों के स्वास्थ्य के साथ में खिलवाड़ कर रही है। लोगों के जीवन को संकट में डालने का काम कर रही है।



सीएम अशोक गहलोत अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना CM Ashok Gehlot Annapurna Food Packet Scheme Food quality is not good केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत फूड की क्वालिटी अच्छी नहीं राजस्थान सरकार Rajasthan government Union Minister Gajendra Singh Shekhawat