राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, कमा सकेंगे एक लाख तक सैलरी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी, कमा सकेंगे एक लाख तक सैलरी

JAIPUR. राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान हाईकोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान हाईकोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर 2 अगस्त तक ऑनलाइन फार्म भरना होगा। 25 अगस्त से 10 सितंबर के बीच भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।





क्या है योग्यता





राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर का ज्ञान होना भी जरूरी है।





एक लाख रुपए तक है सैलरी





इस भर्ती में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 33 हजार 800 रुपए से लेकर एक लाख 6 हजार 700 रुपए तक रुपए की सैलरी दी जाएगी। 





40 साल तक के उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन





राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों से संबंध रखने वाले उम्मीदवार को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार की उम्र की गणना 01 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।





क्या होगी आवेदन शुल्क 





राजस्थान हाईकोर्ट में निकली भर्ती में यदि हम फीस की बात करें तो सामान्य श्रेणी और दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों से 700 रुपए फीस वसूली जाएगी। वहीं ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों से 550 रुपए फीस ली जाएगी। जबकि SC-ST वर्ग के उम्मीदवारों से 450 रुपए फीस ली जाएगी।





अप्लाई कैसे करें 





सबसे पहले राजस्थान उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।



वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।



ऑनलाइन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरें।



शिक्षा, दस्तावेज, फोटो, हस्ताक्षर आदि सभी अपलोड करें।



फार्म में दिए शुल्क का भुगतान करें।



फाइनल सबमिट करने के बाद फार्म का प्रिंट आउट ले लें।



राजस्थान उच्च न्यायालय भर्ती sarkari naukari in rajasthan Rajasthan high court PA Recruitment rajasthan high court vacancy राजस्थान में सरकारी नौकरी राजस्थान उच्च न्यायालय पीए भर्ती