कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी करने का मौका, सैलरी 1.12 लाख है, जानिए कैसे करें अप्लाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी करने का मौका, सैलरी 1.12 लाख है, जानिए कैसे करें अप्लाई

JAIPUR. कर्मचारी चयन आयोग में जूनियर इंजीनियर के 1324 पदों पर नौकरी निकली है। जिसमें सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 1324 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती प्रकिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन फार्म भरना होगा। ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तारिख 16 अगस्त है। उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 100 रुपए आवेदन फीस के तौर पर देने होंगे। वहीं आरक्षित वर्ग को आवेदन फीस में छूट दी गई है।





जानें कितनी है सैलरी और आयु सीमा





इस भर्ती में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 35 हजार 400 रुपए से लेकर 1 लाख 12 हजार 400 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। भर्ती प्रकिया में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की उम्र सीमा निर्धारित है। जिसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से कम और 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट है। 





क्या है सिलेक्शन प्रोसेस





इस भर्ती में उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जो ऑनलाइन कंप्यूटर के माध्यम से होगा। उम्मीदवारों की  पोस्टिंग मेरिट के आधार पर की जाएगी। पोस्टिंग से पहले उम्मीदवारों को अपना डॉक्युमेंट वेरिफाई करवाना होगा। 





कैसे करें अप्लाई





सबसे पहले कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट (https://ssc.nic.in.) पर जाएं।



फिर रजिस्टर बटन पर क्लिक करें।



दिए गए सभी आवश्यक डिटेल्स भरें।



अपने वर्ग के अनुसार आवेदन फीस का भुगतान करें। 



ऑनलाइन फार्म को सब्मिट कर दें। 



आखिरी में फार्म का प्रिंट निकालना ना भुलें।



कर्मचारी चयन आयोग में वेतन 1.12 लाख राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी government jobs Staff Selection Commission salary 1.12 lakh सरकारी नौकरी Rajasthan Staff Selection Commission Job opportunity sarkari naukari