राजेंद्र गुढ़ा आज कर सकते हैं बड़ा खुलासा, धर्मेंद्र राठौड़ की डायरी और गुढ़ा के तेवरों से कांग्रेस में खलबली

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
राजेंद्र गुढ़ा आज कर सकते हैं बड़ा खुलासा, धर्मेंद्र राठौड़ की डायरी और गुढ़ा के तेवरों से कांग्रेस में खलबली

Jaipur. राजस्थान सरकार के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के तेवर किसी भी एंगल से कमतर नहीं हुए हैं। दरअसल गुढ़ा खुद इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि साल 2020 में जब सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपनाए थे तब सीएम के करीबी राजीव अरोड़ा और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के यहां आईटी और ईडी की रेड पड़ी थी। नवंबर 2022 में राजेंद्र गुढ़ा ने यह खुलासा किया था कि रेड के वक्त हमें यह टास्क मिला था कि हम धमेंद्र राठौड़ की एक अहम डायरी को किसी तरह से वहां से निकाल लाएं। 





150 सीआरपीएफ जवानों के बीच से निकाली थी डायरी





बता दें कि उक्त रेड के वक्त मौके पर 150 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान तैनात थे, बावजूद इसके राजेंद्र गुढ़ा ने मौके से डायरी निकाल लाने का दावा किया था। उन्होंने यह भी बताया था कि इस दौरान खींचतान में उनके साथियों को चोटें भी आई थीं। यह और बात है कि राजेंद्र गुढ़ा ने इस बात का खुलासा कभी नहीं किया कि उस डायरी में था क्या? 





सूत्रों की मानें तो धर्मेंद्र राठौड़ डायरी लिखने के आदी थे, वे सालों से रोजाना की मुलाकातें और घटनाओं को तारीख दर तारीख लिख देते थे। रेड के वक्त राठौड़ के पास दो डायरियां थीं, इनमें में से एक गुढ़ा लाने में कामयाब हो गए थे और दूसरी ईडी अधिकारियों ने जब्त कर ली थी। गुढ़ा दावा करते हैं कि 2020 में सरकार बचाने के लिए क्या-क्या प्रयास हुए इसका ब्यौरा डायरी में मौजूद है। 





क्या डायरी की वजह से ही हुई बर्खास्तगी?







गुढ़ा के नजदीकी नेता बताते हैं कि उन्होंने कभी गुढ़ा के पास वह डायरी नहीं देखी है। डायरी में लिखी बातों से कई कांग्रेस नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, हालांकि उनके करीबी यह भी कहते हैं कि गुढ़ा ने कभी किसी को ब्लैकमेल नहीं किया है। लेकिन अब बर्खास्तगी के बाद माना जा रहा है कि गुढ़ा विधानसभा सत्र में उक्त डायरी को लेकर कुछ खुलासा कर सकते हैं। गुढ़ा पहले ही कह चुके हैं कि मैने हर बार कांग्रेस का साथ दिया लेकिन अब साथ देने के पहले सौ बार सोचूंगा। 





बसपा का कांग्रेस में कराया था विलय







बता दें कि राजेंद्र गुढ़ा राज्यमंत्री तो बनाए गए लेकिन कई माह तक उन्हें किसी मंत्रालय का कार्यभार नहीं दिया गया था। राजेंद्र गुढ़ा बसपा के 6 विधायकों का विलय कांग्रेस में करा चुके थे। 2018 में भी उन्होंने बसपा से जीते सभी विधायकों को लेकर कांग्रेस सरकार को सपोर्ट दिया था। बाद में उनका कांग्रेस में विलय भी कराया था। 







आज कर सकते हैं खुलासा





माना जा रहा है कि बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा की ओर से आज कोई बड़ा खुलासा हो सकता है। देखना यह होगा कि इस खुलासे से राजस्थान की राजनीति में क्या असर पड़ता है। 



Congress News अशोक गहलोत Ashok Gehlot धर्मेंद्र राठौड़ की डायरी Rajendra Gudha Diary of Dharmendra Rathod राजेंद्र गुढ़ा कांग्रेस न्यूज़