PM MODI की बीकानेर रैली से पहले राजेंद्र राठौड़ की हिला देने वाली घोषणा, वसुंधरा राजे को लेकर भी कह दी बड़ी बात

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
PM MODI की बीकानेर रैली से पहले राजेंद्र राठौड़ की हिला देने वाली घोषणा, वसुंधरा राजे को लेकर भी कह दी बड़ी बात

BIKANER. कल 8 जुलाई को बीकानेर में होने वाली PM NARENDRA MODI की रैली के ठीक पहले राजस्थान BJP के कद्दावर नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने 2023 के विधानसभा चुनाव को अपना आखिरी चुनाव बताया है। राठौड़ की इस घोषणा से बीजेपी ही नहीं कांग्रेस के नेता भी चौंक गए हैं। एक टीवी को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (VASUNDHARA RAJE) से अपने संबंधों पर भी खुलकर चर्चा की।





कल आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PRIME MINISTER NARENDRA MODI)





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को तेलंगाना और राजस्थान का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री 8 जुलाई को शाम करीब 4:15 बजे बीकानेर पहुंचेंगे, जहां वे राजस्थान की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री बीकानेर में 24,300 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।  इनमें प्रमुख रूप से अमृतसर-जामनगर आर्थिक गलियारे के छह लेन वाले ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस- वे (Greenfield Expressway) खंड का लोकार्पण शामिल है। राजस्थान में इस गलियारे की लंबाई 500 किमी से अधिक है, जो हनुमानगढ़ जिले के जाखड़ावाली गांव से जालोर जिले के खेतलावास गांव तक फैली हुई है। इसे लगभग 11,125 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित किया गया है। इस एक्सप्रेस-वे से यात्रा के समय में काफी कमी आएगी और प्रमुख शहरों और औद्योगिक गलियारों के बीच परिवहन सुविधा में सुधार होगा। इससे पर्यटन और आर्थिक विकास को भी प्रोत्‍साहन मिलेगा। इसके अलावा और भी कई विकास कार्य शामिल है।





वसुंधरा राजे मेरी भी नेता- राठौड़





प्रतिपक्ष नेता राजेन्द्र राठौड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से अपने रिश्तों से भी बात की। वसुंधरा राजे से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उनसे मिलना कम होता है, क्योंकि वे व्यस्त रहती हैं और मैं छोटा कार्यकर्ता हूं। वे आज भी हमारी नेता हैं। मैं छोटा कार्यकर्ता हूं। वहीं गुलाबचंद कटारिया को लेकर बोलते हुए राठौड़ ने कहा कि वो हमारे अभिभावक की तरह हैं। मैं भी रिटायरमेंट के बारे में सोचता हूं कि नए लोगों को मौका मिले। इस बार का चुनाव संभवतया मेरा आखिरी चुनाव होगा।





मंत्री गजेंद्र सिंह के वीडियो से चर्चा में आ गए थे राठौड़





कुछ दिन केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Union Water Resources Minister Gajendra Singh Shekhawat) के साथ एक  मीटिंग के दौरान आपसी बातचीत का वीडियो वायरल हो गया था। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ भी चर्चा में आ गए थे। इस वीडियो में गजेंद्र सिंह शेखावत यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि राठौड़ साहब का राज ले आइए, मैं ईआरसीपी (ERCP - EASTERN RAJASTHAN CANAL PROJECT) प्रोजेक्ट के 46,000 करोड़ भी दे दूंगा। इस मामले को कांग्रेस ने लपक लिया था और बीजेपी (BJP) पर राजस्थान का विकास नहीं करने की सुनियोजित साजिश का आरोप लगाते हुए खूब बयानबाजी भी की थी। उधर मंत्री शेखावत के इस बयान के बीजेपी के अंदर दूसरे मायने भी निकाले जाने लगे थे। राजेंद्र राठौड़ को बीजेपी की ओर से सीएम पद का दावेदार मानकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। 



Rajasthan BJP राजेंद्र राठौड़ मोदी बीकानेर दौरा वसुंधरा राजे पीएम नरेंद्र मोदी बीकानेर रैली MODI BIKANER VISIT Rajendra Rathore PM NARENDRA MODI BIKANER RALLY राजस्थान बीजेपी Vasundhara Raje