छत्तीसगढ़ में नहीं खुल रहा सहारा का रिफंड पोर्टल, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं आ रहा ओटीपी, निवेशकों को हो रही समस्या

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में नहीं खुल रहा सहारा का रिफंड पोर्टल, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं आ रहा ओटीपी, निवेशकों को हो रही समस्या



नितिन मिश्रा, RAJNANDGAON. केंद्र सरकार द्वारा सहारा का पैसा निवेशकों को वापस लौटाने के लिए पोर्टल शुरू किया गया। लेकिन यह पोर्टल बहुत ही धीमा चल रहा है। घंटों इंतजार करने के बाद भी मोबाइल पर ओटीपी नहीं आ रहा। ओटीपी आने के बाद ही आगे की प्रक्रिया की जा सकेगी। जिसकी वजह से निवेशकों की चिंता बढ़ गई है।आवेदन जमा होने के बाद निवेशकों को 10 हजार रुपए रिफंड होंगे। 





नहीं खुल रहा पोर्टल निवेशकों की चिंता बढ़ी 





केंद्र सरकार के सहकारिता मंत्रालय ने शहर के निवेशकों को राशि वापस लौट के लिए एक पोर्टल लॉन्च किया गया है। इस पोर्टल के जरिए निवेशकों को कई चरणों में अपनी जानकारी और दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड करना है। लेकिन इस पोर्टल के बेहद बीमा चलने और नहीं खुलने की शिकायतें सामने आ रही हैं। जिसकी वजह से निवेशकों की चिंता बढ़ गई है। उन्हें भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को सहारा रिफंड पोर्टल दिनभर नहीं खुला एक दिन में एक या दो ही फॉर्म दाखिल हो पा रहे हैं एक फार्म दाखिल करने के लिए 1 से 2 घंटे का समय लग जा रहा है। 



सहारा में राजनंदगांव जिले के निवेशकों के करीब 500 करोड रुपए इसमें फंसे हुए हैं। निवेदक लगातार पोर्टल पर कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इसका कोई भी नतीजा नहीं निकल पा रहा है। 





जब पोर्टल खुला तो नहीं आ रहा ओटीपी





शहर का पोर्टल खुलते ही पहले आधार कार्ड के नंबर को वेरीफाई किया जाता है। इसके लिए निवेशक के मोबाइल में एक ओटीपी आता है। अगले चरण के लिए यह ओटीपी की आवश्यकता होती है। लेकिन निवेशकों के फोन में ओटीपी आ ही नहीं रहा है। घंटो तक इंतजार करने के बाद भी ओटीपी नहीं आता।  जिसके कारण पूरी प्रक्रिया अटक जा रही है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज central government केंद्र सरकार Sahara Refund Portal सहारा रिफंड पोर्टल Rajnandgaon News राजनांदगांव न्यूज