राजनांदगांव में मोहारा एनीकट के गेट खोलने पर प्रशासन सख्त, टाइमकीपर और वॉचमैन को शो-कॉज नोटिस,  थाना में मामला भी दर्ज

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
राजनांदगांव में मोहारा एनीकट के गेट खोलने पर प्रशासन सख्त, टाइमकीपर और वॉचमैन को शो-कॉज नोटिस,  थाना में मामला भी दर्ज











 





Rajnandgaon. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पिछले दिनों रातों रात मोहारा एनीकट के 5 गेट खोलने मामला सामने आया, जिसके बाद जिला प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है। जल संसाधन विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है। विभाग ने टाइमकीपर और नगर निगम के वॉचमैन को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है, साथ ही बसंतपुर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई है। पूरा मामला बीते 31 मई का है।  





राजनांदगांव शहर के लिए पर्याप्त पानी





मिली जानकारी के अनुसार विगत 31 मई को अज्ञात व्यक्तियों ने जिले के मोहारा एनीकट के 5 गेट खोले, ठीक उस समय तक एनीकट में 1.26 मिलियन घनमीटर जल का भराव था। गेट खोलने के बाद 4 से 5 घंटे तक पानी बहाया गया जिसके बाद एनीकट में लगभग 15 सेंटीमीटर पानी का स्तर कम हुआ है। फिलहाल एनीकट में 74 फीसदी पानी बचा हुआ है। विभाग के अनुसार जितना पानी अभी एनीकट में उपलब्ध है उतना राजनांदगांव के शहर के लिए पर्याप्त बताया जा रहा है।









यह खबर भी पढ़ें....





रायपुर में युवा कांग्रेस की बैठक में CM भूपेश ने दिए निर्देश, बोले- मुद्दों का अच्छे से अध्ययन करके सोशल मीडिया पर BJP को दें जवाब











आगे ऐसी घटना न हो इसलिए...





आगे इस तरह की घटना सामने न आए इसके लिए राजनांदगांव नगर निगम के आयुक्त के प्रतिवेदन के अनुसार मोहारा प्लांट इंचार्ज और शिफ्ट इंचार्ज से पूरी घटना के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही पुलिस को भी पत्र दिया गया है जिसमें रात के समय पुलिस पेट्रोलिंग कराने की बात कही गई है। वहीं  एनीकट में निगरानी के लिए 3 पालियों में 2-2 कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। एनीकट के आसपास अंधेरा होने के कारण 250 वॉट की लाइट भी उपलब्ध कराई गई है। वहीं अधिकारियों और कर्मचारियों को कड़ी नजर रखने के लिए भी निर्देशित किया गया है।







 



राजनांदगांव के एनीकट का गेट खोलने का मामला मोहरा एनीकट गेट Rajnandgoan case of opening of gate of anicut Mohara anicut Gate छत्तीसगढ़ न्यूज राजनांदगांव न्यूज Rajnandgaon News Chhattisgarh News