रतलाम में ''सर तन से जुदा...'' नारे लगाने वाले 3 युवक गिरफ्तार, 24 घंटे पहले गृहमंत्री ने दिया था बयान, जानें क्या है पूरा मामला ?

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रतलाम में ''सर तन से जुदा...'' नारे लगाने वाले 3 युवक गिरफ्तार, 24 घंटे पहले गृहमंत्री ने दिया था बयान, जानें क्या है पूरा मामला ?

आमीन हुसैन RATLAM. रतलाम में पुलिस चौकी का घेराव कर आपत्तिजनक नारे लगाने वालों के खिलाफ कल ही प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया था। रतलाम पुलिस ने शनिवार 12 अगस्त को सख्त कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए एनएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है। दरअसल रतलाम में सोशल मीडिया पर इस्लाम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव किया था। उसी दौरान मौजूद बड़ी संख्या की भीड़ में से कुछ लोगों ने आपत्तिजनक नारे लगाए थे। 





भीड़ का फायदा उठा कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश





रतलाम शहर के थाना दीनदयाल नगर चौकी हाट रोड अंतर्गत कुछ व्यक्तियों द्वारा पुलिस चौकी का घेराव कर नारेबाजी की गई थी। पुलिस द्वारा सभी को आवश्यक समझाइश देने के बाद भी कुछ अराजकतत्वों की ओर से भीड़ का फायदा उठाकर आपत्तिजनक नारेबाजी करते हुए शहर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया था। जिस पर चौकी हाट रोड पर अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। रतलाम पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा ने शहर का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया था।





यह खबर भी पढ़ें





बच्चों का सिलेबस बदला; पहले कविता में था पापा का पैसा गोल-मम्मी की रोटी गोल, अब मम्मी का पैसा और पापा की रोटी गोल





लगाया था धार्मिक नारा





इस्लाम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव किया था। उसी समय तीनों आरोपियों ने 'गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा' का नारा लगाया था।





NSA के तहत कार्रवाई





थाना प्रभारी डीडी नगर राहुल शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन कर वीडियो फुटेज के आधार पर भड़काऊ और आपत्तिजनक नारे लगाने वाले असामाजिक तत्वों की पहचान की जा रही है।  पुलिस ने 3 व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की ओर से आपत्तिजनक नारे लगाने वाले अन्य और व्यक्तियों की पहचान की जा रही है। तीनो गिरफ्तार आरोपियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA)के अंतर्गत कार्रवाई की गई है। तीनों आरोपियों की पहचान इमरान ( 40), जावेद (34), जुबेर (35) के रूप में हुई है। 





क्या है पूरा मामला ?





दरअसल रतलाम जिले में सोशल मीडिया पर इस्लाम धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव किया था। उसी दौरान मौजूद बड़ी संख्या की भीड़ में से कुछ लोगों ने आपत्तिजनक नारे लगा दिए थे। नारे लगाने वालों को मुस्लिम लीडरो ने तुरंत चुप कर दिया था। लेकिन आपत्तिजनक नारों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रतलाम की नारे लगाने वाली घटना पर अपना बयान दिया था।





गृहमंत्री ने क्या बोला ? 





गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि ये राजस्थान नहीं है। यहां कांग्रेस की सरकार भी नहीं है। ये मध्यप्रदेश है और यहां भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। आपत्तिजनक आतंकी नारे लगाने वालों को 24 घंटों में पता चल जाएगा। संभल जाएं वरना क्या-क्या जुदा हो जाएगा उनको भी समझ नहीं आएगा। FIR दर्ज हो गई है अपराधियों की पहचान हो गई है। वे जल्द ही पुलिस हिरासत में होंगे। उन पर NSA के तहत कार्रवाई की जाएगी जिन पर और अपराध है। गृहमंत्री ने 24 घंटे पहले ही बयान दिया था।



Ratlam objectionable slogans Muslim community protests in Ratlam offensive post आपत्तिजनक नारे रतलाम में मुस्लिम समुदाय का विरोध प्रदर्शन आपत्तिजनक पोस्ट