ग्वालियर में चेन लूटने वाले लुटेरे गिरफ्तार, कलेक्टर की पत्नी से की थी लूट, लूट का माल खरीदने वाला सुनार भी अरेस्ट

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
ग्वालियर में चेन लूटने वाले लुटेरे गिरफ्तार, कलेक्टर की पत्नी से की थी लूट, लूट का माल खरीदने वाला सुनार भी अरेस्ट

Gwalior. ग्वालियर में पिछले दिनों खरगोन कलेक्टर की पत्नी से अज्ञात बदमाशों ने चेन झपट ली थी। इस वारदात के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस ने पूरे इलाके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले, जिससे बदमाशों की बाइक का नंबर मिल गया। उसके बाद पुलिस ने दो लुटेरों और लूट का माल खरीदने वाले सुनार को धर दबोचा। पकड़े गए आरोपी भिंड जिले के निवासी हैं। अब पुलिस इनसे लूट की पुरानी वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है। 





पीड़ित की जानकारी लगने पर घबरा गए थे







पुलिस के मुताबिक वारदात के बाद लुटेरों को जब यह पता चला कि उन्होंने जिस महिला को लूटा है वह कलेक्टर की पत्नी है, तो वे बेहद घबरा गए थे। इसके बाद सभी आरोपी अलग-अलग जगहों पर भाग खड़े हुए। पुलिस के मुताबिक वारदात को 2 आरोपियों ने अंजाम दिया था वहीं इनके 3 साथियों ने पूरे इलाके की रेकी की थी। पुलिस ने लूट में शामिल दो आरोपियों और प्रिंस नाम के सुनार को गिरफ्तार किया है, जिसने लूट की चेन खरीदी थी। साथ ही अभिषेक और सूरज नाम के दो लुटेरे भी पकड़ाए हैं। अरुण, मनीष और रामवीर नाम के बदमाशों को पुलिस तलाश कर रही है। 





भिंड के रहने वाले हैं आरोपी







पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी भिंड के रहने वाले हैं और गोला मंदिर के पास किराए के कमरे में रहते हैं। ये लोग इसी तरह महिलाओं से चेन स्नेचिंग करते चले आ रहे थे। पांचों ने कलेक्टर की पत्नी पुष्पा सिंह को रोज मॉर्निंग वॉक पर टहलते देखा था और उनके गले की मोटी सोने की चेन पर इनकी नजर थी। वारदात वाली सुबह ये लूट करने में कामयाब हो गए थे। 





रेकी वाली बाइक के नंबर से हुई पहचान







पुलिस ने वारदात के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो लूट की वारदात में प्रयुक्त बाइक की नंबर प्लेट तो गायब थी लेकिन इसी बाइक के साथ एक दूसरी बाइक भी लगातार चल रही थी, जिसमें 3 युवक सवार थे। पुलिस को रेकी करने वाली टीम की बाइक का नंबर मिल गया, जिसके बाद आरोपियों की पहचान हो गई। 





पेंडल फरार साथियों के पास, रकम भी नहीं बांटी







पुलिस ने सूरज और अभिषेक से पूछताछ की तो पता चला कि चेन दुर्गा ज्वेलर्स के संचालक प्रिंस सोनी को 45 हजार रुपए में बेच दी है, जबकि पेंडल फरार साथियों के पास है। सूरज की निशानदेही पर पुलिस ने दुर्गा ज्वेलर्स के यहां से लूटी चेन बरामद कर ली है। वहीं, प्रिंस सोनी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पेंडल बरामद करने के लिए फरार आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।





फरार आरोपी नौकरी के सिलसिले में दिल्ली गए







सूरज ने बताया कि जब अखबारों और सोशल मीडिया से पता चला कि जिसकी चेन लूटी है वो कलेक्टर की पत्नी है तो सभी घबरा गए। मनीष, रामबीर और अरुण नौकरी की तलाश के बहाने दिल्ली भाग गए। चेन के साथ लूटा पेंडल भी साथ ले गए। चेन बेचने से मिले 45 हजार रुपए भी आपस में नहीं बांटे थे। वहीं, सूरज और अभिषेक दीनदयाल नगर में किराए के मकान में छिपे थे।







फरार आरोपियों को पकड़ने टीम दिल्ली रवाना







अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया ने बताया कि चेन लूट का मास्टरमाइंड सूरज और उसके साथ अभिषेक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाकी के तीन साथ फरार हैं। उनकी तलाश जारी है। सोने की चेन खरीदने वाले को भी पकड़ा है। जल्द फरार आरोपियों को दबोचकर पेंडल भी बरामद कर लिया जाएगा।



2 robbers arrested Gwalior News 1 सुनार भी अरेस्ट कलेक्टर की पत्नी से की थी लूट ग्वालियर न्यूज़ 2 लुटेरे गिरफ्तार 1 goldsmith also arrested robbed the collector's wife